BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

देश

मंदी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-इस गड़बड़ी का कारण क्या है?

कांग्रेस नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर रविवार को मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने लगातार सात ट्वीट कर केंद्र सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, ''सर, स्पष्ट रूप से आर्थिक मंदी इस समय हर किसी के बात करने का मुद्दा है... क्या आपको नहीं लगता कि हमें इसके बारे में कुछ करना चाहिए?" 

दूसरे और तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''वित्तीय संस्थान और बाजार संकट में हैं। निजी क्षेत्र के व्यवसायों में डर है। यहां तक ​कि आम लोग भी इस स्थिति से उबरने के लिए आपकी सरकार की ओर देख रहे हैं, जिसने अब तक कई प्रमुख क्षेत्रों और उद्योगों को प्रभावित किया है- कृषि से लेकर ऑटोमोबाइल, साबुन से लेकर शैंपू तक और कपड़ों से लेकर बिस्कुट तक। टेक्सटाइल, एविएशन, ऑटोमोबाइल, नॉन-बैंकिंग फाइनेंस और कंज्यूमर गुड्स इंडस्ट्री में उत्पादन की कमी और छंटनी से सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है। इस मंदी के  के कारण बेरोजगारी की दर 6% से अधिक हो गई है, जो 45 सालों में सबसे ज्यादा है। 3 करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हैं!'' 

एक अन्य एवं चौथे ट्वीट में मंदी की मार झेल रहे पारले जी का उदाहरण देते हुए शत्रुघ्न ने कहा, ''आर्थिक स्थिति का एक गंभीर प्रमाण पारले जी बिस्कुट है, जिसने उपभोक्ता मांग में गिरावट के कारण 10,000 से अधिक लोगों की छंटनी करने का निर्णय लिया है, जिसे हम सभी खाते हुए बड़े हुए हैं! ...कुकी वास्तव में चूर-चूर होने लगी है! 

पांचवे ट्वीट में कांग्रेन नेता ने कहा कि भारतीय उड्डयन उद्योग अपने सबसे खराब मंदी के दौर से गुजर रहा है.....यह तो अभी आगज है आगे देखना है क्या होगा। इस गड़बड़ी का कारण क्या है? नोटबंदी? जीएसटी? नीतियां? हम विचार करते रहते हैं.... लेकिन हम यह भी जानते हैं कि आप, माननीय प्रधान मंत्री महोदय, हीरो हैं। 

छठे ट्वीट में उन्होंने ने लिखा कि इस अर्थव्यवस्था को कौन बचाएगा.....कृपया एक अस्थिर और संघर्षशील अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक विस्तृत रोडमैप और राहत के पैकेज का प्रस्ताव करें। यदि आप मानते हैं कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए देशभर के चैंपियन और मेरे जैसे लोगों की कोई भी सहायता आपके लक्ष्य को पूरा करने के लिए मदद कर सकते हैं। 

सातवे अथवा अंतिम ट्वीट में  शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा कि मुझे किशोर कुमार का एक बहुत ही लोकप्रिय गीत याद आ रहा है .... "आने वाला पाल, जाने वाला है, हो सके तो इसमें, ज़िंदगी बिता दो, पल जो ये जाने वाला है" ...अभी भी उम्मीद है, और हम जानते हैं कि यह बेहतर हो जाएगा! जय हिन्द!"

नकवी बोले- विकास की संभावनाएं तलाशने इस सप्ताह कश्मीर जाएगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम