BREAKING NEWS

भारत से कोविड-19 टीके की खेप बांग्लादेश, नेपाल पहुंचीं◾कृषि मंत्री ने किसानों के साथ अगले दौर की वार्ता से पहले अमित शाह से मुलाकात की ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार का प्रस्ताव किया खारिज, किसान अपनी मांगों पर अड़े◾मुख्यमंत्री केजरीवाल का आदेश, कहा- झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को जल्दी से जल्दी फ्लैट आवंटित किए जाएं ◾ममता की बढ़ी चिंता, मौलाना अब्बास सिद्दीकी ने बंगाल में बनाई नई राजनीतिक पार्टी, सभी सीटों पर लड़ सकती है चुनाव ◾सीरम इंस्टीट्यूट में भीषण आग से 5 मजदूरों की मौत, CM ठाकरे ने दिए जांच के आदेश◾चुनाव से पहले TMC को झटके पर झटका, रविंद्र नाथ भट्टाचार्य के बेटे BJP में होंगे शामिल◾रोज नए जुमले और जुल्म बंद कर सीधे-सीधे कृषि विरोधी कानून रद्द करे सरकार : राहुल गांधी ◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾अरुणाचल प्रदेश में गांव बनाने की रिपोर्ट पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘हमारे अपने क्षेत्र’ में निर्माण गतिविधियां सामान्य ◾चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TET परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक, Social Media पर प्रश्‍नपत्र और उत्तर हुआ वायरल

बिहार में 6 वर्ष बाद शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) 2017 का आयोजन संडे को किया जा रहा है। राज्य में 348 केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गयी है। जिसमें पूरे बिहार में 2,43,459 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। लेकिन शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू होते ही राज्‍य के कई जगहों पर प्रश्नपत्र और उत्तर लीक होने की चर्चा है। Social Media पर प्रश्‍नपत्र और उत्तर भी वायरल viral होने की खबर आ रही है।

बिहार में पहले भी कई परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने की घटनाएं सामने आई हैं। इसके बाद इन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। अब TET परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद इस परीक्षा पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

TET परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक मामले में को लेकर भागलपुर पुलिस में असनन्द पुर के डिज़ायर इंस्टीट्यूट में छापेमारी की। छापेमारी में कई प्रश्न Admit Card Answer Sheet बरामद हुए। पुलिस में जिला स्कूल में परीक्षा दे रहे एक छात्र भानु को भी केंद्र से अरेस्ट किया। केंद्र के संचालक एम के सिंह ने आरोपों को गलत बताया।

TET परीक्षा 2 पालियों में हो रही है और दोनों पालियों के प्रश्न पत्र लीक हो गए। पहली पाली में एक से 5वीं कक्षा के लिए परीक्षा हुई। इसमें सीटें छात्रों की संख्या 50, 950 है। वहीं दूसरी पाली में छठी से आठवीं कक्षा में 1 लाख 92 हजार 509 लोग बैठ रहे हैं।

TET परीक्षा को कदाचारमुक्त संचालित करने के लिए बिहार बोर्ड ने हर केंद्र पर CCTV Cemara लगाया है बोर्ड का कहना है कि अगर अभ्यर्थी नकल करते पकड़े गये तो वे STET में भी शामिल नहीं हो पायेंगे बोर्ड ने TET को लेकर कंट्रोल रूम बनाया है। जो सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कार्यरत रहेगा। अगर किसी तरह की दिक्कत हो तो इस फोन नंबर 0612-2222575, 2222576 या E-mail ID : - [email protected] पर संपर्क करें।