BREAKING NEWS

देश में एक्टिव केस में कमी दर्ज, कोरोना मामले साढ़े 77 लाख के पार◾BJP के फ्री कोरोना वैक्सीन पर बोली शिवसेना-तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर आंकड़े झूठे हैं और दावा किताबी है◾TOP 5 NEWS 23 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾बिहार में आज से सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद, चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी की एंट्री◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 15 लाख के पार, 11 लाख 35 हजार से अधिक की मौत◾कांग्रेस ने विकास नहीं, भ्रष्टाचार की खींची लकीरें : सिंधिया◾MP विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे तुलसीराम सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा◾आज का राशिफल ( 23 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : विपक्ष को पसंद नहीं BJP का घोषणापत्र, कोरोना वायरस के मुफ्त टीकाकरण पर उठाए सवाल◾PAK की ओर से आतंकी संगठनों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी : विदेश मंत्रालय ◾SRH vs RR ( IPL 2020 ) : पांडे की आकर्षक पारी, सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर आसान जीत ◾सीएम नीतीश ने लालू की बहु ऐश्वर्या से हुए 'अनुचित व्यवहार' का मुद्दा उठाकर कसा तीखा तंज ◾पीएम मोदी 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन अहम परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कल से बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां ◾जेडीयू का आरजेडी से सवाल - बड़े बड़े वादे तो कर रहे हो पर इन्हें पूरा करने के लिए पैसा कहां से लाओगे ?◾मोदी सरकार द्वारा सीमाओं को सुरक्षित किये जाने से बौखलाया - घबराया हुआ है चीन : जेपी नड्डा◾BJP के वादे पर राहुल का तंज: 'अपने राज्य के चुनाव की तारीख से जानिये कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन'◾बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में BJP ने किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, विपक्ष हुआ हमलावर◾बिहार चुनाव : JDU ने जारी किया घोषणापत्र, पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे का दिया नारा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अगस्ता वेस्टलैंड में सरकार का झूठा प्रचार - Congress

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अगुस्ता वेस्टलैंड पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए देश को गुमराह कर दूसरों पर कीचड़ उछालने का काम कर रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां जारी एक बयान में बुधवार को कहा भारतीय जनता पार्टी ने जो भ्रष्टाचार किया है उसे छिपाने के लिए झूठे साक्ष्य तैयार कर शोर मचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी विधानसभा चुनावों में हार को देखते हुए घबरा रहे हैं और अगुस्ता वेस्टलैंड मामले में झूठे आरोप लगा कर उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वैश्विक निविदा के अनुसार 12 हेलिकॉप्टरों की खरीद के लिए अनुबंध फरवरी 2010 में अगुस्ता वेस्टलैंड को 3546 करोड़ रुपए की राशि के साथ आवंटित किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मद्देनजर तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने जांच के आदेश दिए और फरवरी 2013 में संप्रग सरकार ने अगुस्ता वेस्टलैंड सौदे को रद्द कर दिया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव : सुमेरपुर में बोले PM मोदी- मिशेल खोलेगा राज

प्रवक्ता ने कहा कि 12 फरवरी, 2013 को कांग्रेस-संप्रग सरकार ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सुपुर्द कर दिया और उसी साल मार्च में सरकार ने अगुस्ता वेस्टलैंड मामले पर संयुक्त संसदीय समिति के गठन का प्रस्ताव किया, लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे पर शामिल होने या सहयोग करने से इंकार कर दिया।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि 10 फरवरी 2014 को कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड और उसकी मूल कंपनी फिनमेकेनिका को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कार्यवाही शुरू की और अगस्ता वेस्टलैंड द्वारा भारतीय बैंकों में जमा 240 करोड़ रुपये की गारंटी राशि को भुना लिया। बाद में सरकार ने इटली के मिलान में अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ मामला भी दर्ज कर दिया। संप्रग की सरकार ने 1,620 करोड़ रुपये के भुगतान के बदले अगस्ता वेस्टलैंड से 2,068 करोड़ रुपये वसूल किये।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके बावजूद मोदी सरकार ने जुलाई, 2014 में अपने अटॉर्नी जनरल से विशेष राय लेकर अगस्ता वेस्टलैंड/फिनमेकेनिका को ‘मेक इन इंडिया’ का हिस्सा बनने और टाटा के साथ साझेदारी में एडब्ल्यू-119 हेलिकॉप्टरों के निर्माण के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड द्वारा अनुमति भी प्रदान कर दी। श्री अरुण जेटली उस समय देश के रक्षा मंत्री थे।

उन्होंने कहा कि इन तथ्यों से साफ है कि मोदी सरकार अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दुष्प्रचार कर क्रिश्चियन मिशेल का सहारा लेने का प्रयास कर रही है जबकि क्रिश्चियन मिशेल से जुड़ सच्चाई लोगों के समक्ष है। उन्हें गत 27 जुलाई को दुबई में हिरासत में लिया गया था।

उनके वकील मिस रोजमेरी और पैट्रिजी डोस अंजोस द्वारा दिये गये वक्तव्य में यह पूरी तरह स्पष्ट किया गया है कि मोदी सरकार और इसकी एजेंसियाँ क्रिश्चियन मिशेल को ऐसे झूठे कबूलनामे के वक्तव्य पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर कर रहीं थी ताकि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गाँधी को नामित किया जा सके।