BREAKING NEWS

BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾

अगस्ता वेस्टलैंड में सरकार का झूठा प्रचार - Congress

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अगुस्ता वेस्टलैंड पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए देश को गुमराह कर दूसरों पर कीचड़ उछालने का काम कर रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां जारी एक बयान में बुधवार को कहा भारतीय जनता पार्टी ने जो भ्रष्टाचार किया है उसे छिपाने के लिए झूठे साक्ष्य तैयार कर शोर मचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी विधानसभा चुनावों में हार को देखते हुए घबरा रहे हैं और अगुस्ता वेस्टलैंड मामले में झूठे आरोप लगा कर उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वैश्विक निविदा के अनुसार 12 हेलिकॉप्टरों की खरीद के लिए अनुबंध फरवरी 2010 में अगुस्ता वेस्टलैंड को 3546 करोड़ रुपए की राशि के साथ आवंटित किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मद्देनजर तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने जांच के आदेश दिए और फरवरी 2013 में संप्रग सरकार ने अगुस्ता वेस्टलैंड सौदे को रद्द कर दिया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव : सुमेरपुर में बोले PM मोदी- मिशेल खोलेगा राज

प्रवक्ता ने कहा कि 12 फरवरी, 2013 को कांग्रेस-संप्रग सरकार ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सुपुर्द कर दिया और उसी साल मार्च में सरकार ने अगुस्ता वेस्टलैंड मामले पर संयुक्त संसदीय समिति के गठन का प्रस्ताव किया, लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे पर शामिल होने या सहयोग करने से इंकार कर दिया।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि 10 फरवरी 2014 को कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड और उसकी मूल कंपनी फिनमेकेनिका को ब्लैकलिस्ट करने के लिए कार्यवाही शुरू की और अगस्ता वेस्टलैंड द्वारा भारतीय बैंकों में जमा 240 करोड़ रुपये की गारंटी राशि को भुना लिया। बाद में सरकार ने इटली के मिलान में अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ मामला भी दर्ज कर दिया। संप्रग की सरकार ने 1,620 करोड़ रुपये के भुगतान के बदले अगस्ता वेस्टलैंड से 2,068 करोड़ रुपये वसूल किये।

प्रवक्ता ने कहा कि इसके बावजूद मोदी सरकार ने जुलाई, 2014 में अपने अटॉर्नी जनरल से विशेष राय लेकर अगस्ता वेस्टलैंड/फिनमेकेनिका को ‘मेक इन इंडिया’ का हिस्सा बनने और टाटा के साथ साझेदारी में एडब्ल्यू-119 हेलिकॉप्टरों के निर्माण के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड द्वारा अनुमति भी प्रदान कर दी। श्री अरुण जेटली उस समय देश के रक्षा मंत्री थे।

उन्होंने कहा कि इन तथ्यों से साफ है कि मोदी सरकार अगस्ता वेस्टलैंड मामले में दुष्प्रचार कर क्रिश्चियन मिशेल का सहारा लेने का प्रयास कर रही है जबकि क्रिश्चियन मिशेल से जुड़ सच्चाई लोगों के समक्ष है। उन्हें गत 27 जुलाई को दुबई में हिरासत में लिया गया था।

उनके वकील मिस रोजमेरी और पैट्रिजी डोस अंजोस द्वारा दिये गये वक्तव्य में यह पूरी तरह स्पष्ट किया गया है कि मोदी सरकार और इसकी एजेंसियाँ क्रिश्चियन मिशेल को ऐसे झूठे कबूलनामे के वक्तव्य पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर कर रहीं थी ताकि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गाँधी को नामित किया जा सके।