BREAKING NEWS

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

देश

जिला उद्योग केंद्र में पीठाधीश बनकर अपने-अपने मनमाफिक तरीके से काम चला रहे है अधिकारी

 bharat-bhushan

लुधियाना : बेरोजगारों को रोजगार देने के नाम पर पंजाब सरकार द्वारा लगाए गए उदघाटनी मेले के दौरान लुधियना के 5 कांग्रेसी विधायकों ने जिला उद्योग केंद्र के जीएम अमरजीत सिंह की जमकर लताड़ लगाते हुए कहा कि सुधर जाओं... वरना कही बेराजगारों की लाइन में आप को दुबारा खड़ा ना होना पड़े। विधायकों ने शिकायत के लहज में कहा कि सरकार द्वारा जारी इस कार्यक्रम की रूपरेखा कई दिनों पहले तैयार होने के बावजूद ऐन आखिरी वक्त उन्हें संदेश देकर कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया गया। उनके आरोप भी थे कि आयोजन स्थल पर पहुंचने के लिए उन्हें इधर-उधर भटकना पड़ा और इंडस्ट्री विभाग के किसी भी अधिकारी ने उनकी सुध ना ली।

यहां तक कि लुधियाना शहर के कांग्रेसी विधायक संजय तलवाड़ जिसे 42 हजार से ज्यादा लोगों ने वोट डालकर विधानसभा में भेजा है, को भी इंडस्ट्री के अधिकारी पहचानते तक नहीं। विधायकों की मौजूदगी में कांग्रेसी विधायक भारत भूषण आशु ने इंडस्ट्री महा प्रबंधक अमरजीत सिंह से जाकर पूछा कि सर क्या आप मुझे पहचानते है तेा उन्होंने आशु को पहचानने से इंकार कर दिया, इसी बीच विधायक महोदय ने अन्य विधायक संजय तलवाड़ की तरफ दुबारा इशारा करते हुए पूछा तो नही में गर्दन पुन: हिलाते ही आशु भडक़ उठे और गुस्से में उन्होंने कहा कि अगर आप सरकारी अधिकारी होने के बावजूद जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को नहीं पहचानते तो आप शहर के आम कारोबारियों को कैसे पहचानोंगे? जिक्र योग है कि पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा जिला उद्योग केंद्र में बतौरे विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे थे और जिला उद्योग के स्टाफ की नालायकी के चलते किसी ने भी स्थानीय विधायक को वित्तमंत्री के पहुंचने की समय पर सूचना ना दी।

हालांकि विधायक सुरेंद्र डाबर सुबह जिला उद्योग केंद्र में सबसे पहले पहुंचे थे जबकि मनप्रीत सिंह बादल 11 बजे के बाद पहुंचे। जिला उद्योग केंद्र की तरफ से शहर के उद्यमियों को भी इस आयोजित कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई जबकि स्वयं इस खबर के प्रतिनिधि के सामने पंजाबी और अंग्रेजी अखबार के प्रतिष्ठित पत्रकारों ने महाप्रबंधक अमरजीत सिंह को लुधियाना के आठों कांग्रेसी विधायकों के टेलीफोन नंबर और पते चार दिन पहले दे दिए थे। विधायकों को यह भी पता चला कि इंडस्ट्री डिपार्टमेंट में पीठाधीश बनकर काम कर रहे कुछ कर्मचारी और अधिकारी उद्योग केंद्र को अपने मनमाफिक फायदे के लिए चला रहे है जबकि सरकार द्वारा चलाएं जा रहे कार्यक्रमों को बदअंजामी तक पहुंचाने में उनकी भूमिका रही है और इस वक्त भी वे अकाली-भाजपा के इशारे पर काम कर रहे है।

- सुनीलराय कामरेड