BREAKING NEWS

इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾

गुटका साहिब बेअदबी के मामले में लिखकर दोषी को जान से मारने की दी धमकी

लुधियाना-नूरपुर बेदी : पिछले साल नूरपुर बेदी स्थित सिमरोवाल में पावन ग्रंथ गुटका साहिब की बेअदबी करने वाले शख्स के रिहायशी स्थल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने गांव की दीवारों पर सियाही से लिखकर अलग-अलग पोस्टों द्वारा जान से मार देने की धमकियां दी है। इन पोस्टों के कारण गांव समेत आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई।

मामला संवेदनशील होने के कारण जहां समूचा पुलिस प्रशासन ओहपोह में दिखा वही लोगों में भी डर और दहशत का माहौल है। स्मरण रहे कि नजदीकी गांव सिमरोवाल के गुरूद्वारा साहिब में करीब एक साल पहले गुटका साहिब की बेअदबी हुई थी, जिसकाके लेकर स्थानीय पुलिस ने जसवीर सिंह पुत्र बख्तावर सिंह पर 7 दिसंबर 2016 को आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफतार कर लिया था। इस मामले में करीब 2 महीने जेल की सलाखों के पीछे रहने के बाद कथित दोषी जमानत से बाहर आया हुआ है।

इधर पंजाब सरकार द्वारा धार्मिक गं्रथों की बेअदबी के मामले में जांच करने हेतु जस्टिस रंजीत सिंह पर आधारित बनाए गए जांच कमीशन के सदस्य 3 दिन पहले ही इस गांव में पहुंचकर इस बेअदबी के मामले में संबंधित गांववासियों से पूछताछ भी कर चुके है। बीती रात समस्त गांव की दीवारों, टयूबवलों और सार्वजनिक स्थानों पर काली स्याही के साथ लिखकर पोस्टर चिपकाकर उस कथित दोषी को जान से मारने की धमकियां दी गई है। जिसमें सभी घटनाक्रम के जिक्र के साथ-साथ दीवारों पर धमकी देने वाले शखस ने लिखा कि ‘वीर नूं सजा नहीं.. तां असी मार दांगे’ इसके अतिरिक्त दोषी के घर के मुख्य दरवाजे को भी आग लगा दी गई मगर दरवाजा लोहे के टीन का होने के कारण किसी भी प्रकार की जान-माल नुकसान होने से बच गया।

घटनाक्रम की सूचना पाकर सोमवार की सुबह स्थानीय पुलिस स्टेशन कुलवीर सिंह कंग पुलिस फोर्स को लेकर गांव पहुंचे और समस्त मामले की रिपोर्ट तैयार की। पुलिस के मुताबिक मामले की गंभीरता से पड़ताल की जा रही है और गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगला जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

- सुनीलराय कामरेड