BREAKING NEWS

योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾गणतंत्र दिवस: समारोह में एंट्री के लिए अहम निर्देशों का करना होगा पालन, जानें सुरक्षा तैयारियों की जानकारी ◾UP चुनाव : कैराना में अमित शाह ने तोड़े कोरोना नियम, EC के पास शिकायत लेकर पहुंची सपा ◾ओमीक्रॉन के आतंक के बीच हुई नए सब-वेरिएंट BA.2 की एंट्री, भारत में भी मौजूद, जानें कितना खतरनाक? ◾उद्धव के बयान पर बोली BJP-हिंदुत्व की नसीहत देने से पहले बाला साहब ठाकरे के विचारों पर करें मंथन◾उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर अमित शाह और जेपी नड्डा ने मांगा जनता का आशीर्वाद, ट्वीट कर दी बधाई◾UP चुनाव : अंतिम 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को लेकर दिल्ली में BJP का मंथन◾Today's Corona Update : गिरावट के बावजूद देश में 3 लाख से ज्यादा नए केस, 439 मरीजों की मौत◾कोरोना के आतंक के बीच ओमिक्रॉन वैरिएंट से किन लोगों को है मौत का खतरा, WHO ने दी विस्तृत जानकारी ◾World Corona Update: कोरोना के वैश्विक मामलों में इजाफे का सिलसिला जारी, 35.09 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित ◾यूक्रेन संकट के चलते अमेरिका और रूस में बढ़ी कड़वाहट, लोगों के लिए जारी की गई ट्रैवल एडवाइजरी ◾कड़कड़ाती ठंड का सितम अभी रहेगा जारी, दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 122 साल का रिकॉर्ड, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी◾नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी - अमित शाह ◾PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना - महान व्यक्तित्वों के योगदान को मिटाने का हुआ प्रयास , अब देश गलतियों को कर रहा है ठीक◾भारत ने नेताजी की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, राष्ट्र ने योगदान को किया याद ◾CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना - सपा ने हज हाउस बनवाया, हमने कैलाश मानसरोवर भवन◾SA vs IND : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार रन से हराकर सीरीज पर किया कब्जा◾असमः गणतंत्र दिवस पर उल्फा(आई) का बंद नहीं, सीएम सरमा ने किया स्वागत◾पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई ◾अखिलेश के राज में बिजली ही नहीं आती थी, आज वो फ्री बिजली देने की बात कर रहे हैंः सीएम योगी ◾

गुटका साहिब बेअदबी के मामले में लिखकर दोषी को जान से मारने की दी धमकी

लुधियाना-नूरपुर बेदी : पिछले साल नूरपुर बेदी स्थित सिमरोवाल में पावन ग्रंथ गुटका साहिब की बेअदबी करने वाले शख्स के रिहायशी स्थल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने गांव की दीवारों पर सियाही से लिखकर अलग-अलग पोस्टों द्वारा जान से मार देने की धमकियां दी है। इन पोस्टों के कारण गांव समेत आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई।

मामला संवेदनशील होने के कारण जहां समूचा पुलिस प्रशासन ओहपोह में दिखा वही लोगों में भी डर और दहशत का माहौल है। स्मरण रहे कि नजदीकी गांव सिमरोवाल के गुरूद्वारा साहिब में करीब एक साल पहले गुटका साहिब की बेअदबी हुई थी, जिसकाके लेकर स्थानीय पुलिस ने जसवीर सिंह पुत्र बख्तावर सिंह पर 7 दिसंबर 2016 को आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफतार कर लिया था। इस मामले में करीब 2 महीने जेल की सलाखों के पीछे रहने के बाद कथित दोषी जमानत से बाहर आया हुआ है।

इधर पंजाब सरकार द्वारा धार्मिक गं्रथों की बेअदबी के मामले में जांच करने हेतु जस्टिस रंजीत सिंह पर आधारित बनाए गए जांच कमीशन के सदस्य 3 दिन पहले ही इस गांव में पहुंचकर इस बेअदबी के मामले में संबंधित गांववासियों से पूछताछ भी कर चुके है। बीती रात समस्त गांव की दीवारों, टयूबवलों और सार्वजनिक स्थानों पर काली स्याही के साथ लिखकर पोस्टर चिपकाकर उस कथित दोषी को जान से मारने की धमकियां दी गई है। जिसमें सभी घटनाक्रम के जिक्र के साथ-साथ दीवारों पर धमकी देने वाले शखस ने लिखा कि ‘वीर नूं सजा नहीं.. तां असी मार दांगे’ इसके अतिरिक्त दोषी के घर के मुख्य दरवाजे को भी आग लगा दी गई मगर दरवाजा लोहे के टीन का होने के कारण किसी भी प्रकार की जान-माल नुकसान होने से बच गया।

घटनाक्रम की सूचना पाकर सोमवार की सुबह स्थानीय पुलिस स्टेशन कुलवीर सिंह कंग पुलिस फोर्स को लेकर गांव पहुंचे और समस्त मामले की रिपोर्ट तैयार की। पुलिस के मुताबिक मामले की गंभीरता से पड़ताल की जा रही है और गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगला जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

- सुनीलराय कामरेड