मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे चौकीदार हैं जो जागकर नहीं सोकर नौकरी कर रहा हो और ऐसे चौकीदार को अब नौकरी से हटाने का समय आ गया है। येचुरी यहां वाम दलों की संयुक्त रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ऐसे चौकीदार हैं जिनके राज में देश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है, हर रोज देश की सीमा पर नौजवान सैनिकों की शहादत हो रही है, बेरोजगारी बढ़ गई है, महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है और चारों ओर सांप्रदायिकता का बोलबाला है लेकिन और अगर उनसे कोई सवाल करता है तो बीजेपी वाले उन्हें देशद्रोही कहती है।

उन्होंने मोदी सरकार पर पुलवामा हमले को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करने के आरोप भी लगाए। येचुरी के साथ पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य नीलोत्पल बसु व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव सुधाकर रेड्डी भी थे। येचुरी ने पीएम मोदी के ‘मैं भी हैं चौकीदार‘ अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब से मोदी सरकार बनी है तब से देश की सुरक्षा पर खतरा बढ़ गया है।

PM और शाह सहित बीजेपी के कई नेताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के साथ जोड़ा ‘चौकीदार’ शब्द

उन्होंने कहा कि मोदी राज में देश की सीमा पर तीन गुणा से ज्यादा हमले हुए है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी के राज में ही सबसे ज्यादा अन्नदाताओं ने आत्महत्याएं की है। माकपा नेता ने आरोप लगाया कि दो साल में ही एक करोड़ 10 लाख युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया, महिलाओं का उत्पीड़न कम होने की बजाय बढ़ है, गायों के नाम पर दलितो पर हमले हो रहे है, चारों ओर सांप्रदायिकता का बोलबाला है व देश की सम्पत्ति की दोनों हाथों से लूट हो रही है।

उन्होंने कहा कि आज देश की जनता इन सभी सवालों के जवाब मांग रही है। पीएम येचुरी ने कहा कि पुलवामा हमले पर पूरा देश व सभी राजनीतिक दल देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री के साथ खड़ रहे और साथ खड़े हैं पर मोदी सरकार व बीजेपी पुलवामा मामले को अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि पुलवामा हमले के बाद नौजवान सैनिकों की शहादत हो रही है, ये शहादत कब रुकेगी? किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आय पर येचुरी ने कहा कि पिछले पांच सालों में देश को लूटने के बाद अब चुनावी समय में इनको किसानों की याद आई है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को नई-नई कहानियां सुनाकर दिल बहलाने का काम कर रहे है।

‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर राहुल का तंज, कहा-प्रधानमंत्री को हुआ अपराध बोध

येचुरी ने कहा कि कहा कि अब समय आ गया कि ऐसे चौकदार को नौकरी से हटाया जाए, देश के लोग उनके झूठे वादों के झांसे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि देश को नेता नहीं नीति चाहिए और देश के सर्वांगीण विकास के लिए नीतिगत बदलाव की जरुरत है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हाल 2004 व 2009 की तरह होगा और केंद्र में वैकल्पिक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जहां खुद चुनाव नहीं लड़गी वहां बीजेपी को हराने वाली पार्टी का सर्मथन किया जाएगा।