BREAKING NEWS

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 11 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, पार्टी अध्यक्ष JP नड्डा ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। सिंधिया ने मंगलवार को मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को झटका देते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दें दिया था। 

 ...Read More

2. BJP में शामिल होने के बाद बोले सिंधिया-कांग्रेस पार्टी अब वह पार्टी नहीं रही है, जो वह पहले थी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद करते हुए मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला किया।सिंधिया ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में सदस्यता ग्रहण की। 

 ...Read More

3. MP के सियासी घटनाक्रम के बीच राहुल गांधी ने PM पर लगाया कांग्रेस सरकार को 'अस्थिर' करने का आरोप

मध्य प्रदेश की सियासत में मची उठापटक के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को तेल के दामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय से आग्रह करते हुए कहा कि वैश्विक तेल की कीमतों में आई 35 प्रतिशत की गिरावट का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए। 

 ...Read More

4. लोकसभा में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी बोली- आजादी के बाद सबसे ज्यादा दंगे कांग्रेस के कार्यकाल में हुए

सीएए और एनआरसी के विरोध और समर्थन के बीच हुई हिंसा को लेकर भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया. लेखी ने कहा कि अगर अजीत डोभाल हिंसाग्रस्त इलाकों में जाते हैं तो गलत क्या है वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) हैं कांग्रेस नफरत की राजनीति करती है 

 ...Read More

5. मध्यप्रदेश के 98 कांग्रेस विधायक विशेष विमान से पहुंचे जयपुर

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच राज्य के कांग्रेस के 98 विधायकों का एक दल बुधवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचा। गौरतलब हो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी से इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

 ...Read More

6. शिवसेना नेता संजय राउत बोले- 'मध्य प्रदेश का वायरस' महाराष्ट्र सरकार को परेशान नहीं करेगा

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर आए संकट का जिक्र करते हुए शिवसेना ने बुधवार को आश्वस्त किया है कि महाराष्ट्र के सत्ता समीकरण अनूठे हैं और 'मध्य प्रदेश का वायरस' महाराष्ट्र को परेशान नहीं करेगा। शिवसेना सांसद संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के इसी तरह के ऑपरेशन को 100 दिनों पूर्व महाराष्ट्र में विफल कर दिया गया था। 

 ...Read More

7. कर्नाटक कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किये गए डीके शिवकुमार

कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार को कांग्रेस कमिटी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। डीके शिवकुमार ने दिनेश गुंडूराव का स्थान लिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवकुमार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त करने के साथ ही ईश्वर खंडरे, सतीश झारकीहोली और सलीम अहमद को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। 

 ...Read More

8. MP घटनाक्रम पर बोले CM बघेल-कुछ तो रही होंगी मजबूरियां, वरना यूं ही कोई बेवफा थोड़ी होता

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। इस बीच उन्होंने एयरपोर्ट पर कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना कोई यूं ही बेवफा थोड़ी होता है। कांग्रेस से जाने वाले लोग हमेशा हमने देखा है कि वो गुर्राते हुए जाते हैं और दुम दबाकर आते हैं और ऐसे अनेक उदाहरण हैं। 

 ...Read More

9. लोकसभा अध्यक्ष की सर्वदलीय बैठक खत्म, ओम बिड़ला ने कांग्रेस के 7 सांसदों का निलंबन लिया वापस

कांग्रेस के सात लोकसभा सदस्यों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए निचले सदन में बुधवार को कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा किया जिसके कारण प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चल सके। इस दौरान सदन के सुचारू संचालन को लेकर संसद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। 

 ...Read More

10. करोना वायरस से प्रभावित भारतीयों की मदद के लिए सरकार इटली भेजेगी चिकित्सा दल : विदेशी मंत्री जयशंकर

करोना वायरस से प्रभावित होने के कारण विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के प्रयासों के बारे में केंद्रीय विदेशी मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने बुधवार को राज्यसभा में बताया कि सरकार विश्व के किसी भी भाग में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। 

 ...Read More

11. राज्यसभा में विपक्ष ने किया वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का विरोध

राज्यसभा में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को विपक्ष की तीखी टिप्पणयों के साथ काफी विरोध का सामना करना पड़ा। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनावों के समय एक चुनावी रैली के दौरान अनुराग ठाकुर ने एक विवादस्पद बयान दिया था। जिसके बाद से उनके इस बयान को लेकर विपक्ष के द्वारा उनकी काफी आलोचनाएं की गई। जिसका असर बुधवार को राज्यसभा में भी देखने को मिला उस समय अनुराग को असहज स्थिति में देखा गया।

 ...Read More

12. केंद्र ने राज्यों को सार्वजनिक परिवहन के वाहन और बस अड्डों पर साफ-सफाई की चौकस व्यवस्था करने का दिया निर्देश

भारत में बुधवार तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल 60 मामले सामने आ चुकें हैं। केंद्र सरकार लगातार इस समस्या से निपटने के लिए उपाए ढूंढ रही है। इसी के मद्दे नजर केंद्र ने बुधवार को कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सार्वजनिक परिवहन के सभी वाहनों, बस अड्डों तथा बस स्टॉप पर साफ-सफाई की व्यवस्था चौकस करने का निर्देश दिया। 

 ...Read More

13. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 60

भारत में बुधवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के 10 नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही देश में कुल मिलकर संक्रमित लोगों की संख्या 60 पहुंच गई है। भारतीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। 10 नए मामले में से 8 केरल और 1 राजस्थान और 1 दिल्ली से हैं। 

 ...Read More

14. मध्यप्रदेश सियासी संकट पर बोले शरद पवार, कहा- महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसी स्थिति नहीं

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी उथल-पुथल के ऊपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में मध्य प्रदेश जैसी राजनीतिक स्थिति नहीं है और उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना..राकांपा..कांग्रेस गठबंधन सरकार राज्य में ‘‘बहुत अच्छा काम’’ कर रही है। 

 ...Read More

15. ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने की दिग्विजय सिंह ने दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

मध्यप्रदेश की सियासी उठापटक के बीच दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया हैं। जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पूर्व कांग्रेस नेता सिंधिया को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा 'ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को भाजपा में शामिल होने पर बधाई। भाजपा के मप्र के नेताओं को भी मेरी हार्दिक बधाई।'

 ...Read More

16. गार्गी कॉलेज में हुई छेड़छाड़ मामले में जांच टीम अगले हफ्ते सौंपेगी रिपोर्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम 'रेवरी' के दौरान छात्राओं के साथ कथित छेड़छाड़  के मामले में जांच में जुटी पुलिस अगले सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी। साथ ही कॉलेज सोमवार को फिर से खुल जाएगा। इस मामले में पुलिस की तरफ से सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा चुके हैं। जिसके आधार पर 100 से ज्यादा लोगों को चिन्हित किया गया। इनमें से अब तक दर्जन भर लोग गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

 ...Read More

17. दिल्ली HC ने कोरोना वायरस पर केंद्र और AAP सरकार से मांगा जवाब

चीन से आये कोरोना वायरस का कहर जैसे-जैसे भारत में बढ़ता जा रहा हैं। वैसे ही लोग इसके संक्रमण से बचाव के लिए काफी सतर्क होते देखे जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उचित तथा पर्याप्त उपायों की मांग करने वाली जनहित याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा। 

 ...Read More

18. दिल्ली हिंसा : ईडी ने ताहिर हुसैन और PFI के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला किया दर्ज

दिल्ली हिंसा के सिलसिले में आम आदमी पार्टी से निलंबित हुए ताहिर हुसैन, इस्लामी समूह,पीएफआई तथा कुछ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और दंगों के लिए कथित तौर पर पैसा मुहैया करवाने का मामला दर्ज किया। अधिकारियों ने बताया कि हुसैन के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामला धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया है।

 ...Read More

19. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भी भरा राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा। राज्यसभा चुनाव 26 मार्च को होना है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने यहां विधान भवन परिसर में नामांकन दाखिल किया। राज्य के राकांपा नेताओं के साथ वह यहां पहुंचे थे। 

 ...Read More

20. कोरोना वायरस, बारिश के कारण धर्मशाला वनडे के टिकटों की बिक्री हुई प्रभावित

देश भर में फैले नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और खराब मौसम के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को यहां होने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच के टिकटों की बिक्री प्रभावित हुई है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले श्रृंखला के पहले मैच के मंगलवार तक 22 हजार में से केवल 16 हजार टिकट बिके थे। इस संख्या में हालांकि इजाफा होने की उम्मीद है क्योंकि आयोजकों को अभी आनलाइन साझेदार पेटीएम से बिक्री के आंकड़े नहीं मिले हैं।

 ...Read More