BREAKING NEWS

हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा - दोनों देशों ने छठे दौर की वार्ता के नतीजों का सकारात्मक मूल्यांकन किया◾बंगाल BJP के वरिष्ठ नेता 1 अक्टूबर को करेंगे अमित शाह से मुलाकात◾सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए PM मोदी◾बाबरी विध्वंस फैसले पर जमीयत का सवाल- जब मस्जिद तोड़ी गई तो फिर सब निर्दोष कैसे, क्या यह न्याय है?◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : 15 अक्टूबर से सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति ◾बाबरी विध्वंस मामला : सीबीआई कानूनी विभाग से विमर्श के बाद करेगी फैसले को चुनौती देने का निर्णय ◾मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से नहीं हटेगी शाही ईदगाह, अदालत में खारिज हुई याचिका◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नागरिक स्वच्छता के प्रति समझें जिम्मेदारी

ग्वालियर : स्वच्छता हम सबका दैनिक कार्य है तथा हम सभी को अपने देश, प्रदेश एवं शहर के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए स्वच्छता को स्वयं भी अपनाना चाहिए तथा दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करना चाहिए। उक्ताशय के विचार महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर शनिवार को अतीत बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंचवटी काॅलोनी बहोडापुर में आयोजित स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के तहत चलाए जा रहे विशेष स्वच्छता जागरुकता अभियान के तहत आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में स्कूल के बच्चों के समक्ष व्यक्त किए।

अतीत बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पंचवटी कॉलोनी में आयोजित विशेष स्वच्छता जागरुकता अभियान कार्यक्रम में मुख्य ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छता डा एम एल दौलतानी, ब्रांड एम्बेस्डर गिरीश कुमारशर्मा, पवन दीक्षित, स्कूल संचालक अनिता कौरव,स्कूल प्राचार्य ज्ञान सिंह चैाहान, उपायुक्त जागेश श्रीवास्तव,क्लस्टर अधिकारी एपीएस जादौन, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी गौरव सेन,क्षेत्राधिकारी यशवंत मैकले सहित लगभग 340 छात्र छात्राएं एवं अन्य शिक्षक शिक्षकाएं उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्य ब्रांड एम्बेसडर स्वच्छता डा एम एल दौलतानी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी छात्र स्वयं तो स्वच्छ रहें ही, साथ ही अपने विद्यालय को भी स्वच्छ रखने में भागीदार बनें। डा दौलतानी ने कहा कि हमारे घरोंमें भी हमारी मातायें हमें बिना नहाए-धोए खाना न खाने की सलाह देती हैं। स्वच्छताको अपनी आदत में डालने की जरूरत है। सभी छात्र माह में एक दिन अपने विद्यालय कीस्वच्छता के लिये भी स्वप्रेरणा से कार्य करें।

इस अवसर पर डाॅ एम एल दौलतानी ने बच्चों से कहा कि स्वच्छताहर व्यक्ति के लिए आवश्यक है तथा हम सबको स्वच्छता के प्रति सतर्क एवं जागरुक रहनाचाहिए। जिससे हम बीमारियों के साथ ही गंदगी से भी छुटकारा पाएंगे। अतीत बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता जागरुकता अभियान के दौरान स्कूल के बच्चों द्वारा रैली निकाली गई रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर पंचवटी कॉलोनी रोड से बहोड़ापुर चैराहा से संत कृपाल आश्रम तिराहा से आदर्श मिल रोड से हस्सू हरदू खां पार्क से पंचवटी कॉलोनी एवं वापिस अतीत बाल उच्च विद्यालय पंहुची।रैली के दौरान सभी बच्चों ने दुकानदारों व कॉलोनियों के नागरिकों व महिलाओं सेस्वच्छता के प्रति जागरुक रहने की अपील की तथा कचरा रोड पर न डालने का आग्रह किया।

अतीत बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता को लेकर भाषण प्रतियोगता का आयोजन किया गया। जिसमें अनेक बच्चों द्वारा सहभागिता की गई। कार्यक्रम के अंत में श्रेष्ठ 3 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इस अवसर पर महापौर श्री शेजवलकर ने सभी बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।