BREAKING NEWS

BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

उत्तर प्रदेश के विधानसभा में फिर मिला खतरनाक विस्फोटक पाउडर

UP विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक PETN से मिलने के बाद जहां UP में हड़कंप मचा हुआ है। खतरनाक विस्फोटक PETN के मिलने के बाद सरकार से लेकर सुरक्षा एजेंसियां तक सभी हरकत में आ गयी है । और सभी इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी हुई हैं। आपको बता दे कि सबसे पहले शुक्रवार को खतरनाक विस्फोटक PETN का पता चला था पर इसकी गुत्थी सुलझती इससे पहले शनिवार को फिर खतरनाक विस्फोटक पाउडर से हड़कंप मच गया । आखिर सुरक्षा और CCTV के बहुजूद भी ये खतरनाक विस्फोटक यहाँ तक कैसे पंहुचा इसी को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) जांच में जुटे गए है ।

वहीं इन सबके बीच जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना महसूद अजहर का ऑडियो संदेश जारी हुआ है । जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाने की बात कही है । आपको बता दे की अमरनाथ यात्रियों पर हमले के तीन पहले जारी इस आंतकी वीडियो को खुद जैश सरगना ने जारी किया और पाक में पल रहे जैश-ए-मुहम्मद ने संदेश और ऑडियो जारी कर प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी है।

जैश सरगना मसूद अजहर के पेन नेम सादी के हवाले से जारी इस धमकी में सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाने की बात कही गयी है । 100 ग्राम PETN किसी भी कार आसानी के उड़ा सकता है आपको बता दे कि 500 ग्राम PETN उत्तर प्रदेश की विधानसभा के लिए काफी है ।

आखिर ये PETN है क्या , जानिए ! PETN का मतलब Pentaerythritol tetranitrate विस्फोटक जो बेहद सुरक्षित और स्थायी होता है PETN की खास बात ये है कि इसे कहीं भी आसानी से लेकर जा सकते हैं। ये बहुत खतरनाक विस्फोटक होता है । इसे और खतरनाक बनाने के लिए इसमें ट्राइ-नाइट्रो टालुइन (TNT) का यूज़ करते है। RDX का इस्तेमाल करने के बाद इसका इस्तेमाल युद्ध और ग्रेनेड्स में भी किया जाता है।

   

आपको ये भी बता दे कि PETN विस्फोटक की पहचान करना और सुरक्षा उपकरणों की जद में नहीं आना ही इसे और भी खतरनाक बनाता है और यही वजह है कि आतंकियों का यह काफी पसंदीदा विस्फोटक है। आतंकी इस विस्फोटक ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। PETN का जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल करता है वो आतंकी संगठन अलकायदा करता रहा है। आतंकी संगठन अलकायदा अलग-अलग जगह पर धमाकों में इसका इस्तेमाल कर चुका है।