BREAKING NEWS

BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾शाम 6 बजे से पहले बहुमत साबित करें कुमारस्वामी, राज्यपाल ने लिखा पत्र◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾

जम्मू-कश्मीर

जम्मू कश्मीर : DGP पद से वैद्य को हटाने पर केंद्र से जवाब तलब

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्र से उस याचिका पर जवाब मांगा जिसमें एस. पी. वैद्य को जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के पद से हटाने को पुलिस सुधार पर शीर्ष अदालत के निर्देशों का उल्लंघन और इसकी 'पूरी तरह से अवमानना' बताया गया है।

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ ने मामले में जवाब मांगते हुए महान्यायवादी के. के. वेणुगोपाल से सहयोग करने को कहा। अदालत ने निर्देश दिया कि आवेदन की एक प्रति महान्यायवादी सहयोगी वकील बीनू टम्टा और मामले में न्यायमित्र वरिष्ठ वकील राजू रामचंद्रन को दी जाए।

जम्मू कश्मीर में पंचायत स्तर पर महिलाओं के लिये 33 % से अधिक आरक्षण देगी BJP

वैद्य को 6 सितंबर की आधी रात उनके पद से हटा दिया गया था। वेणुगोपाल ने अदालत से कहा कि अदालत ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के नियुक्ति पर राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में पुलिस बलों के प्रमुख के लिए निर्धारित किए गए दो वर्ष के कार्यकाल के दुरुपयोग को समाप्त करने के लिए रोक लगाई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह की ओर से पेश वकील प्रशांत भूषण ने पीठ से कहा कि वैद्य को हटाना सर्वोच्च न्यायालय के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

उन्होंने वैद्य के उत्तराधिकारी दिलबाग सिंह की नियुक्ति पर सवाल उठाए और कहा कि उनके खिलाफ नियुक्ति घोटाले में चार्जशीट दर्ज हो चुकी है।

पुलिस सुधार पर 2006 में अदालत का आदेश प्रकाश सिंह की याचिका पर आया था। भूषण ने अदालत से कहा कि वैद्य को बिना उनके खिलाफ किसी आरोप और राज्य सुरक्षा अयोग से सलाह किए बिना ही हटाया गया। अदालत ने मामले की सुनवाई अगले हफ्ते के लिए मुकर्रर कर दी।