BREAKING NEWS

स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन परियोजना’ की घोषणा की ◾74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का नया नारा - मेक इन इंडिया के साथ मेक फार वर्ल्ड ◾लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम : संप्रभुता पर आंख उठाने वालों को देश, सेना ने उन्हीं की भाषा में जवाब दिया◾130 करोड़ देशवासियों की संकल्प शक्ति से कोरोना वायरस को हराएगा भारत: पीएम मोदी ◾स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के होंगे 7 खास मेहमान◾चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾जम्मू-कश्मीर : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद◾सुशांत मामले में बदले संजय राउत के सुर, कहा-अभिनेता के परिवार को मिले न्याय◾कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देशों में से एक होगा भारत, सरकार को वितरण रणनीति बनाने की जरूरत : राहुल गांधी◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 64 हजार 533 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख के करीब◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

200 बच्चों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच

देहरादून : आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी का 48वां जन्म दिवस राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय राजपुर रोड में सीएमआई अस्पताल के डॉक्टरों के सहयोग से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर मनाया गया। इस अवसर पर 200 बच्चों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की गयी। इसके साथ साथ पोलियो ग्रस्त दो बच्चों को सीएमआई अस्पताल ने गोद लिया। 

स्माइल डेंटल क्लीनिक गढ़ी कैंट देहरादून के सहयोग से निःशुल्क दांतों की जांच के साथ-साथ टूथ पेस्ट बांटे गए। बच्चों को सही तरीके से टूथपेस्ट करना सिखाया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य हुकुम सिंह उनियाल और मुख्य वार्डन संगीता तोमर को 12 सालों से लगातार जरूरतमंद बच्चों के लिए विशेष रूप से आवासीय विद्यालय संचालित करने के लिए आचार्य बिपिन जोशी के 48वें जन्म दिन पर महापौर सुनील उनियाल गामा, आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी, अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष पद्मश्री आरके जैन के कर कमलों द्वारा सेवा श्री पुरस्कार 2019 प्रदान किया गया। 

उन्हें स्मृति चिन्ह, शाल, पुष्प गुच्छ भेंट किया गया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन देहरादून के सहयोग से निःशुल्क रक्त दान शिविर लगाया गया। जिसमें आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी सहित काफी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा, पदमश्री डॉ आरके जैन, डॉ वरुण पंडित, संगीता तोमर, रोशन राणा, जितेंद्र मालिक, योगाचार्य नीलम चौहान, तनुज जोशी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।