BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष से मुलाकात की◾कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया◾मोदी ने की अमेरिकी सौर पैनल कंपनी प्रमुख के साथ भारत की हरित ऊर्जा योजनाओं पर चर्चा◾सेना की ताकत में होगा और इजाफा, रक्षा मंत्रालय ने 118 अर्जुन युद्धक टैंकों के लिए दिया आर्डर ◾असम के दरांग जिले में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच में झड़प, 2 प्रदर्शनकारियों की मौत,कई अन्य घायल◾दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए घर पर ही की जाएगी टीकाकरण की सुविधा, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी◾अमरिंदर का सवाल- कांग्रेस में गुस्सा करने वालों के लिए स्थान नहीं है तो क्या 'अपमान करने' के लिए जगह है◾तेजस्वी का तंज- 'नल जल योजना' बन गई है 'नल धन योजना', थक चुके हैं CM नीतीश ◾अमरिंदर के राहुल, प्रियंका को ‘अनुभवहीन’ बताने पर कांग्रेस ने कहा - बुजुर्ग गुस्से में काफी कुछ कहते है ◾जम्मू-कश्मीर : सेना का बड़ा ऑपरेशन, LoC के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकवादी ढेर◾आखिर किसने उतारा महंत नरेंद्र गिरी का शव, पुलिस के आने से पहले क्या हुआ शिष्य ने किया खुलासा ◾गैर BJP शासित राज्यों के राज्यपालों को शिवसेना ने बताया 'दुष्ट हाथी', कहा- पैरों तले कुचल रहे हैं लोकतंत्र ◾'धनबाद के जज उत्तम आनंद को जानबूझकर मारी गई थी टक्कर', CBI ने झारखंड HC को दी जानकारी◾महंत नरेन्‍द्र गिरि की मौत के बाद कमरे का वीडियो आया सामने, जांच के लिए प्रयागराज पहुंची CBI◾दिल्ली हाईकोर्ट में केंद्र ने कहा - पीएम केयर्स कोष सरकारी कोष नहीं है, यह पारदर्शिता से काम करता है◾अमेरिकी मीडिया में छाई पीएम मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात, भारतीय अमेरिकियों के लिए बताया यादगार क्षण◾फोटो सेशन के लिए विदेश जाने की बजाए कोरोना मृतकों के लिए 5 लाख का मुआवजा दे PM : कांग्रेस ◾कांग्रेस में जारी है असंतुष्टि का दौर, नाराज जाखड़ पहुंचे दिल्ली, राहुल-प्रियंका समेत कई नेताओं से करेंगे मुलाकात ◾हिंदू-मुस्लिम आबादी पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने समझाया अपना 'गणित'◾अनिल विज का आरोप, भविष्य में पंजाब और PAK को नजदीक लाना चाहती है कांग्रेस◾

तमिलनाडु के चुनावों में हार के लिए एआईएडीएमके नेता ने भाजपा पर फोड़ा ठीकरा, कहा- गठबंधन रहा जिम्मेदार

देश की राजनीति में सियासी गर्माहट का दौर चल रहा है, जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार का कार्य चल रहा है, तो वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक राजनीतिक पार्टी और सहयोगी ने बड़ा आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि तमिलनाडु विधानसभा के चुनाव अभी कुछ समय पहले ही हुए है, जहां पर उस समय की सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। 

हालांकि, चुनावों में जनता ने एआईएडीएमके और भाजपा के गठबंधन को नकार दिया और पार्टी को राज्य की सत्ता से हाथ धोना पड़ा। लेकिन इसकी टीस अभी तक एआईएडीएमके नेताओं के अंदर दिख रही है। पार्टी नेता और पूर्व मंत्री सी शनमुगम ने अब अपने बयान में एआईएडीएमके की हार के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। 

सी शनमुगम ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 'विधानसभा चुनावों में हार की सबसे बड़ी वजह बीजेपी से गठबंध है। इसी वजह से हमने अल्पसंख्यकों का वोट भी खो दिया।' बता दें कि तमिलनाडु में एआईएडीएमके ने बीजेपी से गठबंधन किया था। बीजेपी ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, 234 सीटों वाली विधानसभा में एआईएडीएमके को सिर्फ 65 सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं, कांग्रेस और डीएमके के गठबंधन ने चुनाव में जीत हासिल कर सरकार बनाई।