BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

पेट्रोल की बोतल लेकर एम्स की छत पर चढ़ा आंदोलनकारी

ऋषिकेश : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के इमरजेंसी भवन की छत पर एक व्यक्ति के चढ़ने के बाद हड़कंप मच गया। वहीं, हटाए गए कर्मचारियों को वापस लेने की मांग को लेकर एम्स में आंदोलन जारी है। आज सुबह करीब 7:30 बजे 52 वर्षीय दाताराम ममगाई एम्स की इमरजेंसी बिल्डिंग की छह मंजिल छत पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए। दाताराम उनियाल की दो पुत्रियां AIIMS में आउट सोर्स में काम करती थी। एम्स प्रशासन ने आउटसोर्स कर्मचारियों को निकाल दिया है।

इसके विरोध में पिछले 50 दिन से एम्स से निष्कासित कर्मचारी धरना दे रहे हैं। दो कर्मचारी 21 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं। छत पर चढ़े दो निष्कासित कर्मियों के पिता दाताराम उनियाल ने AIIMS से निकाले गए सभी आउटसोर्स कर्मचारियों को पुनः बहाली की मांग की है। सूचना पाकर AIIMS के सुरक्षाकर्मी और पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए हैं। वहीं, एम्स के बाहर आंदोलन कर रहे हैं निष्कासित कर्मचारी भी एम्स परिसर में पहुंच गए और उन्होंने एम्स प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

निष्कासित कर्मचारियों ने अब एम्स परिसर के भीतर ही धरना शुरू कर दिया है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है। पुलिस फोर्स भी बढ़ा दिया गया है। AIIMS की छत पर चड़े व्यक्ति की सूचना पर तहसीलदार रेखा आर्य मौके पर पहुंची। उन्होंने आंदोलनकारियों से कोतवाल रितेश शाह को साथ लेकर बातचीत के जरिये हल निकालने के प्रयास शुरू कर दिए।