BREAKING NEWS

CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा किया स्वीकार, राज्यपाल को भेजा◾अमेरिका ने हाफिज सईद की पूर्व में हुई गिरफ्तारियों को बताया 'दिखावा', कहा- गतिविधियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा◾योगी सरकार को प्रियंका गांधी से डर क्यों लगता है : सुरजेवाला ◾नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब◾प्रियंका गांधी ने गेस्ट हाउस में बिताई रात, प्रशासन से दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम◾चंद्रकांत पाटिल का दावा : चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता BJP होंगे शामिल◾एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग का सफल परीक्षण◾सोनभद्र जाने पर अड़ीं प्रियंका गांधी ,जमानत लेने से किया इनकार, बोलीं- जेल जाने को तैयार हूं◾योगी सरकार ने की प्रियंका की ‘गैरकानूनी गिरफ्तारी’, राज्य सरकार में अपराधियों को संरक्षण : कांग्रेस ◾जारी रहेगी MS Dhoni की धूम, मैनेजर बोले - माही की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं◾कर्नाटक : विधानसभा विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बिना सोमवार तक स्थगित ◾रॉबर्ट वाड्रा ने BJP सरकार की आलोचना की ,कहा - लोकतंत्र को तानाशाही में न बदलें◾सोनभद्र गोलीकांड : प्रियंका गांधी हिरासत में, कई जगह कांग्रेस का प्रदर्शन ◾किसी विधायक ने मुझसे सुरक्षा नहीं मांगी है : कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष◾कर्नाटक में जारी सत्ता का संघर्ष एक बार फिर शीर्ष अदालत की चौखट पर◾Sensex में साल की दूसरी बड़ी गिरावट, निवेशकों ने दो दिन में गंवाये 3.79 लाख करोड़ रुपये ◾ कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं◾Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾

अन्य राज्य

भाजपा विधायक के वायरल वीडियो पर पार्टी ने नोटिस जारी किया

उत्तराखंड के खानपुर विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुँवर प्रणव सिंह के एक वीडियो के वायरल होने के बाद पार्टी ने उन्हें एक नोटिस जारी किया है। विधायक पूर्व में सदस्यता से निलंबित चल रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नैनीताल के लोकसभा सदस्य अजय भट्ट ने तीन ट्वीट करते हुये कहा कि विधायक प्रणव चैंपियन के पूर्व में अनुशासनहीन कृत्यों के कारण पार्टी से उनको तीन महीनों के लिए निलंबित किया था तथा उनका पार्टी एवम संगठन के सभी बैठकों और क्रियाकलापों में प्रतिभाग करना पूर्णनिषिद्ध है। 

एक अन्य ट््वीट में श्री भट्ट ने लिखा, ‘‘कल से सोशल मीडिया/ मीडिया में प्रचलित वीडियो में उत्तराखंड के लिए जिस अभद, भाषा का प्रयोग विधायक ने किया है, जो कि अतिनिन्दनीय है। पार्टी इस प्रकरण से निजी तौर पर शर्मिंदा है।’’ पार्टी ने इस मामले में विधायक से उनको पार्टी से निष्कासित क्यों न किया जाए। इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10 दिनों के अंदर इसका जवाब मांगा है। पार्टी एवं संगठन उक्त प्रकरण को अति गंभीरता से लेते हुए कड़ कार्रवाई हेतु संकल्पित है। 

दूसरी ओर, विधायक ने उक्त वायरल वीडियो के सम्बंध में देहरादून स्थित अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह वीडियो उनके किसी पारिवारिक समारोह का है। उनकी दादी खुद उत्तराखंड के लैंसडौन की हैं। इस राज्य के प्रति उनका पूरा कृतज्ञ है। उन्होंने दावा किया कि यह वीडियो एडिट किया हुआ है।