मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कल छिंदवाड़ा के उमरेठ में सभा के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने की अनुमति नहीं देने के मामले में आज भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराई। शिवराज सिंह ने यहां स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से बाहर निकलने के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि बीजेपी प्रतिनिधिमंडल छिंदवाडा कलेक्टर के खिलाफ शिकायत लेकर आया है।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में उन्हें कल प्रचार के लिए परासिया के उमरेठ में साढ़ पांच बजे पहुंच कर सभा करनी थी। बीजेपी ने इसके लिए जिला प्रशासन से छह बजे तक सभा के बाद हेलीकॉप्टर से उड़न के लिए अनुमति मांगी। उन्होंने दावा किया कि पहले कलेक्टर ने टालमटोल की और बाद में नियमों का हवाला देकर कहा कि पांच बजे के पहले हेलीकॉप्टर को उड़ान भरनी होगी और उसके बाद अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसी दौरान उन्होंने दावा किया कि बीजेपी ने कलेक्टर से कई बार आग्रह किया कि दूसरे प्रदेशों में भी छह बजे के बाद उड़ान संबंधित अनुमतियां दी जाती हैं, लेकिन कलेक्टर नहीं माने। शिवराज सिंह ने छिंदवाड़ा कलेक्टर पर साजिश के तहत उनकी सभा नहीं होने देने का आरोप भी लगाया। इसके पहले कल जिला प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बाद भी शिवराज सिंह ने सभा के दौरान छिंदवाड़ा कलेक्टर पर एक टिप्पणी की थी, जिसे लेकर भी खासा विवाद खड़ हो गया है।