BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾

झारखंड चुनाव : भाजपा ने जारी की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे रघुवर दास

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये 52 उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की। मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे जबकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य में प्रथम चरण के चुनाव के लिये नामांकन पत्र दायर करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है, ऐसे में पार्टी ने पहली सूची जारी की है। 

उन्होंने जोर दिया कि झारखंड में बहुत ही सकारात्मक सहयोग का वातावरण देखने को मिलता है। समाज के सभी वर्गों का समर्थन मुख्यमंत्री रघुवर दास को मिल रहा है । पिछले पांच सालों में भाजपा की सरकार के कारण व्यापक बदलाव देखने को मिला है, इसीलिए लोगों का समर्थन उभर के आया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहली सूची को अंतिम रूप दिया गया । इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की । इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी आदि मौजूद थे । 

महाराष्ट्र : मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभायेगा

सिंह ने बताया कि बोरियो से सूर्या हंसदा, दुमका से डा. लुईस मरांडी, कोडरमा से नीरा यादव, रांची से सी पी सिंह, हटिया से नवीन जायसवाल, राजमहल से अनंत ओझा, लिटीपारा से धनियाल किसकू, शिकारीपारा से पारितोष सोरेन, जामतारा से वीरेन्द्र मंडल, चतरा से जनार्दन पासवान, सिंदरी से राज सिन्हा, झरिया से रागिनी सिंह चुनाव लड़ेंगे । उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 81 सीटें है । 

जेपी नड्डा ने कहा कि, ‘‘ झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में भ्रष्टाचार रोका गया है। इसी के कारण प्रदेश विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। झारखंड में रघुवर दास के नेतृत्व में और प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय नेतृत्व में सभी सरकारी योजनाओं के माध्यम से झारखंड की तस्वीर और तकदीर बदली है। इस कारण झारखंड में हम बहुत अच्छे से सरकार बनाएंगे ऐसा हमारा विश्वास है। ’’

अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए जे पी नड्डा ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट द्वारा सर्वसम्मति से लिया गया फैसला है। समाज के सभी वर्गों ने इसका स्वागत किया और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाने के लिए वह 130 करोड़ जनता एवं सभी वर्गो को धन्यवाद देते हैं । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बहुत से विषय जो लंबे समय से रुके हुए थे चाहे वो अनुच्छेद 370 हो, जीएसटी हो, तीन तलाक हो, उनको निर्णायक मोड़ पर ले जाने का काम हुआ है ।