BREAKING NEWS

अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾

महाराष्ट्र के ट्रकों को बलगावी के पास रोककर की गई पत्थरबाजी, फडणवीस कर्नाटक के सीएम पर भड़के

कर्नाटक के बेलगावी में हुई दुर्घटना को लेकर महाराष्ट्र के डिप्डी सीएम फडणवीस ने सीएम बसवराज बोम्मई पर कड़ी रूप से नराजगाी व्यक्त की। वहीं, कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कहा कि दोषियों के खिलाफ पूर्ण रूप से सख्त कार्रवाई की जाएग और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम को आश्वासन भी दिया और कहा कि महाराष्ट्र से आने वाले वाहनों के लिए व्यापक तौर से सुरक्षा कि जाएगी। दरअसल, मंगलवार को हिरेबगवाड़ी में महाराष्ट्र की ट्रकों को रोका गया और ट्रक पर पत्थर बाजी भी की गई। 

सीमा विवाद के समन्वय के लिए अहम बैठक

The BJP ruled Karnataka Maharashtra tussle over border issues Raut taunt  Fadnavis Bommai warning - India Hindi News - नहीं थम रही भाजपा शासित कर्नाटक -महाराष्ट्र की तकरार, राउत ने कसा फडणवीस पर

कर्नाटक के साथ राज्य के सीमा विवाद के समन्वय के लिए नियुक्त महाराष्ट्र के मंत्री चंद्रकांत पाटिल और शंभूराज देसाई के मंगलवार को बेलगावी जाने की संभावना नहीं है क्योंकि दोनों की दिन में महाराष्ट्र में कई बैठक निर्धारित हैं। दोनों मंत्रियों को पहले मंगलवार को कर्नाटक के बेलगावी में महाराष्ट्र एकीकरण समिति के कार्यकर्ताओं से मिलने और दशकों पुराने सीमा मुद्दे पर उनके साथ बातचीत करने का कार्यक्रम था।

देखें बोम्मई और फडण्वीस ने क्या कहा?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा था कि वह अपने महाराष्ट्र के समकक्ष एकनाथ शिंदे से उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों को बेलगावी नहीं भेजने के लिए कहेंगे, क्योंकि उनकी यात्रा से सीमावर्ती जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति प्रभावित हो सकती है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक के साथ राज्य के सीमा विवाद के समन्वय के लिए नियुक्त मंत्रियों को विवादित क्षेत्रों का दौरा करना चाहिए या नहीं, इस पर मुख्यमंत्री शिंदे अंतिम निर्णय लेंगे। संपर्क किए जाने पर, चंद्रकांत पाटिल के एक करीबी सहयोगी ने कहा, “मंत्री सोमवार को पुणे में थे और मंगलवार को मुंबई में उनकी कई बैठक हैं। मंत्री ने अपने आधिकारिक कार्यक्रम में कहा है कि वह सभी बैठकों में भाग लेंगे। मुझे बेलागवी जाने की उनकी किसी भी योजना की जानकारी नहीं है।”

देसाई के साथ काम करने वाले एक अधिकारी ने भी कहा कि मंत्री की कुछ बैठकें हैं और वह उनमें शामिल होंगे। अधिकारी ने कहा, “उन्होंने हमें सूचित नहीं किया है कि वह आज बेलगावी जाएंगे या नहीं। हमें नहीं पता कि उन्होंने कोई और योजना बनाई है या नहीं।” महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद फिलहाल उच्चतम न्यायालय में लंबित है।