BREAKING NEWS

नकवी का कांग्रेस पर तंज- वोटों के ‘सियासी सौदागरों’ ने आजादी के बाद 75 वर्षों तक अल्पसंख्कों को दिया धोखा◾पंजाब में बदलाव का दौर जारी, छुट्टी पर गए DGP, अब इकबाल सिंह सहोता को मिला चार्ज◾कैप्टन के करीबियों को नहीं मिली चन्नी केबिनेट में जगह, सात नए चेहरे के शामिल होने की संभावना◾हमारा मकसद राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रणनीतिक संबंध बनाना : राजनाथ सिंह◾भारत और अमेरिका का तालिबान से आग्रह- अफगानों के मानवाधिकारों का सम्मान करते हुए प्रतिबद्धताओं को करें पूरा◾भारत-US ने 26/11 हमले के दोषियों पर कार्रवाई का किया आह्वान, कहा- आतंकवाद के खिलाफ एक साथ खड़े हैं◾BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- PM मोदी के नेतृत्व में बदल रही है भारत की तस्वीर, तेजी से हो रहा विकास◾इमरान खान का अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गुहार- तालिबान नीत अफगानिस्तान सरकार को दी जाए मान्यता ◾रोहिणी कोर्टरूम शूटआउट मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस, परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात ◾बाइडन की मोदी के साथ पहली बैठक से अमेरिकी संसद उत्साहित, क्वाड शिखर वार्ता का किया स्वागत ◾केरल में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, प्रमुख नेता वी.एम. सुधीरन ने पीएसी छोड़ी ◾भाजपा जनसंख्या के अनुपात में पिछड़े वर्ग को हक़ नहीं देना चाहती : अखिलेश यादव ◾देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29616 नए केस की पुष्टि, 290 लोगों की मौत◾क्वाड नेताओं ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को लताड़ा, 'पर्दे के पीछे से आतंकवाद’ के इस्तेमाल की निंदा की◾जानिए कौन है स्नेहा दुबे, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर की इमरान की बोलती बंद◾विश्व में जारी है कोरोना महामारी का प्रकोप, संक्रमितों का आंकड़ा 23.11 करोड़ से अधिक ◾UNGA में भारत का इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब- पाकिस्तान तुरंत POK को खाली करे◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, आज UNGA के 76वें अधिवेशन को करेंगे संबोधित ◾PM मोदी एक अक्टूबर को ‘स्वच्छ भारत मिशन शहरी 2.0’ की करेंगे शुरुआत : अधिकारी◾बाइडन ने PM मोदी के साथ बैठक में संभावित ‘इंडिया कनेक्शन’ के बारे में किया मजाक ◾

सुशांत मौत मामला : सीबीआई ने रोहित शर्मा - सोहैल खान के साले बंटी सजदेह से की पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आगे बढ़ते हुए, सीबीआई ने गुरुवार को बंटी सजदेह से पूछताछ की, जो भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा और बॉलीवुड अभिनेता सुहैल खान के साले भी हैं। सजदेह कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ हैं। इसमें दिवंगत अभिनेता की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और दिशा सालियान भी काम करती थीं। 

लोकप्रिय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से शादी की है। बंटी और रितिका चचेरे भाई-बहन हैं। उनकी दूसरी बहन सीमा की शादी अभिनेता और निर्देशक सोहेल खान से हुई है, जो सुपरस्टार सलमान खान के सबसे छोटे भाई हैं। 

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, सजदेह अपना बयान दर्ज कराने के लिए डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं। सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी जानना चाहती है कि श्रुति मोदी और दिशा सालियन ने सुशांत का अकाउंट कब तक संभाला था। 

एजेंसी सजदेह से इस बारे में भी पूछताछ करेगी कि, क्या श्रुति मोदी ने सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के प्रोफाइल को भी संभाला है या नहीं। गौरतलब है कि सुशांत की मौत (14 जून) के ठीक पांच दिन पहले 9 जून को सालियन की मौत हुई थी। 

सूत्र ने कहा कि सजदेह से यह भी पूछा जाएगा कि क्या सुशांत ने सालियन की आकस्मिक मृत्यु के बारे में किसी भी ऐसे व्यक्ति से बात की थी, जिन्होंने अभिनेता के साथ बहुत कम समय के लिए काम किया हो। 

जांच एजेंसी सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत से लगातार दूसरे दिन दिवंगत अभिनेता के निजी कर्मचारी नीरज सिंह और केशव बचने के साथ पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही टीम सुशांत की मनोचिकित्सक सुसान वॉकर के बयान को भी रिकॉर्ड कर रही है। 

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि इंद्रजीत से एसपी नुपूर प्रसाद ने बुधवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। अब उनसे सुशांत और उनके परिवार के सदस्यों के और उनकी बेटी व अभिनेता के संबंधों के बारे में पूछा जाएगा। 

उनसे यह भी पूछा जाएगा कि 8 जून को उनका ब्रेक-अप क्यों हुआ और रिया ने अपने मोबाइल पर सुशांत का नंबर ब्लॉक क्यों किया। उन्हें वित्तीय निवेश योजनाओं के बारे में भी जवाब देना होगा, क्योंकि सुशांत और इंद्रजीत के परिवार के सदस्य का एक वीडियो क्लिप सार्वजनिक डोमेन में सामने आया है, जहां दिवंगत अभिनेता अभिनय छोड़ने और अपने जीवन में कुछ नई चीज शुरू करने की बात कर रहे हैं। 

फेडरल एजेंसी ने बिहार सरकार की एक सिफारिश के बाद 6 अगस्त को केंद्र सरकार के आदेश पर मामला दर्ज किया था। यह मामला दिवंगत अभिनेता के पिता के.के. सिंह ने रिया, उसकी मां संध्या, पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, श्रुति मोदी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, पिठानी और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराई थी।

रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती भी करते हैं ड्रग्स का सेवन, बेटे शौविक की ड्रग डीलर के साथ व्हाट्सएप चैट आई सामने