BREAKING NEWS

महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उठाया चुनावी बॉन्ड का मुद्दा◾साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की समिति में मिली जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण◾दिल्ली : महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर सीडब्ल्यूसी ने लगाई मुहर ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन की प्रकिया 1 दिसंबर से पहले हो जाएगी पूरी : संजय राउत ◾दिल्ली : सोनिया गांधी के आवास पर सीडब्ल्यूसी की बैठक, महाराष्ट्र पर चर्चा की संभावना◾झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण में भाजपा के लिए सीटें बचाना हुआ मुश्किल , 'अपने' दे रहे कड़ी टक्कर ◾पेट्रोल, डीजल के दाम में वृद्धि पर लगा ब्रेक, देखें पूरी लिस्ट◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾भारत को सौंपे गए तीन और राफेल विमान, पायलट-टेक्नीशियंस का प्रशिक्षण शुरू : सरकार◾दिल्ली में निशुल्क यात्रा की योजना लागू होने के बाद से महिला यात्रियों की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी ◾तीसहजारी कांड : दिल्ली पुलिस ने अदालत में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, SIT जांच में मांगा सहयोग◾लोकसभा से चिट फंड संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी◾महाराष्ट्र की राजनीतिक तस्वीर साफ हुई, जल्द बन सकती है शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ◾मंत्रिमंडल ने 1.2 लाख टन प्याज आयात की मंजूरी दी : सीतारमण◾NC, PDP ने कश्मीर में सामान्य हालात बताने पर केंद्र की आलोचना की◾पृथ्वी-2 मिसाइल का रात के समय सफलतापूर्वक परीक्षण ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जल्द मिलेगी गुड न्यूज : राउत ◾सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾

अन्य राज्य

चेन्नई : PM मोदी ने की करुणानिधि से मुलाकात

 pm-meets-karunanidhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि से यहां गोपालपुरम स्थित उनके आवास पर आज मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट तक बैठक चली। मोदी द्रमुक अध्यक्ष के बगल में बैठे और उनका हाथ थामे रहे। इससे पहले द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष और करुणानिधि के बेटे एम के स्टालिन ने गेट पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और उन्हें एक लाल शॉल देकर सम्मानित किया।

\"PM-meets-karunanidhi\"

मोदी के साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, जहाजरानी राज्यमंत्री पी. राधाकृष्णन और प्रदेश भाजपा प्रमुख तामिलीसाई सुंदरराजन भी थे। इस मौके पर करुणानिधि की बेटी कनिमोई समेत द्रमुक नेता भी मौजूद रहे। व्हीलचेयर पर निर्भर करुणानिधि थोड़ देर के लिए बाहर आए और उन्होंने अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Tamil Nadu: PM Narendra Modi met former CM M Karunanidhi at his residence in Chennai (visuals of PM Modi leaving his residence). pic.twitter.com/5SF7etnu88

— ANI (@ANI) November 6, 2017

चेन्नई में कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अखबार सिर्फ खबर नहीं देते हैं, वह हमारी सोच भी बदल सकते हैं और एक नई सोच की शुरुआत करते हैं। मीडिया हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है।

पीएम ने कहा कि क्षेत्रीय भाषाओं में प्रकाशित अखबारों की भूमिका आज के रूप में महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि विश्वसनीयता बरकरार रखने और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से जुड़े रहने के लिए मीडिया को अतिरिक्त प्रयास करने चाहिए। मोदी ने कहा कि ब्रिटिश हुकुमत भारतीय प्रेस से घबरा गई थी, वर्नाकुलुर एक्ट से अंग्रेज डर गए थे। स्थानीय समाचार पत्रों को दबाने के लिए कहा गया था और 1878 में वर्नाकुलर प्रेस एक्ट लागू किया गया। अखबारों का रोल धीरे-धीरे बदल रहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया में भी कंपटीशन होना लोकतंत्र के लिए अच्छा है।

\"PM

पीएम मोदी ने कहा लोकहित देखते हुए बुद्धिमानी से संपादकीय स्‍वतंत्रता का इस्‍तेमाल करना होगा। लिखने की स्‍वतंत्रता का मतलब यह नहीं कि वह तथ्‍यात्‍मक तरीके से गलत हो। पीएम ने कहा, महात्‍मा गांधी ने कहा था कि 'प्रेस चौथा स्‍तंभ है।' निश्‍चित तौर पर यह ताकत है लेकिन इसका दुरुपयोग अपराध है। आजकल मीडिया राजनीति के चारों ओर मंडराता है। हालांकि हम जैसे राजनेताओं से भारत कहीं आगे है। 125 करोड़ भारतीय जनता ने मिलकर भारत को बनाया है। अपने आलेखों और उपलब्‍धियों के लिए मीडिया बढ़ चढ़ कर काम करे तो मैं खुश हूंगा। पूरी दुनिया में प्राकृतिक आपदाओं का कहर बढ़ता हुआ दिख रहा है। मोदी ने कहा कि क्या क्लाइमेट चेंज के लिए मीडिया कोई काम कर सकता है।

इससे पहले चेन्‍नई पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां और अन्‍य आसपास के इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति को लेकर मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री से बातचीत की। पीएम ने उन्‍हें केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद देने का आश्‍वासन दिया।

On landing in Chennai, PM @narendramodi discussed the situation arising due to heavy rains and floods in Chennai and other parts of Tamil Nadu with the CM & Dy CM of the state. He assured them of all assistance from the Centre.

— PMO India (@PMOIndia) November 6, 2017

मोदी की यहां हवाई अड्डे पर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और उप-मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम ने अगवानी की। इस अवसर पर मुख्य सचिव गिरिजा विद्यानाथन, पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तामिजिसाई सुंदरराजन, केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन, राज्यसभा सांसद एल गणेशन तथा सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद थे।

#TamilNadu: PM Narendra Modi arrives in Chennai where he will attend multiple events, he will also meet former CM M Karunanidhi. pic.twitter.com/hXYJiJzUF4

— ANI (@ANI) November 6, 2017

मोदी के दौरे को देखते हुए पुलिस ने शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। संक्षिप्त स्वागत कार्यक्रम के बाद  मोदी हेलाकॉप्टर से आईएनएस अड्यार रवाना हो गये। उसके बाद  मोदी मद्रास विश्वविद्यालय शताब्दी ऑडिटोरियम में तमिल दैनिक 'डेली थांती' के हीरक जयंती समारोह में भाग लेंगे और प्रधानमंत्री कार्यालय में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी की बेटी की शादी समारोह में शरीक होंगे। मोदी करुणानिधि से उनके गोपालपुरम स्थित निवास पर मुलाकात करने के बाद दिल्ली रवाना हो जायेंगे।