BREAKING NEWS

तेलंगाना में भाजपा ने चौंकाया, जीतीं चार लोकसभा सीटें ◾जदयू अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को देगी पूर्ण समर्थन: के सी त्यागी ◾Lok Sabha Election 2019: केरल की कुल 20 में से 15 सीटों पर कांग्रेस का कब्ज़ा, रिकॉर्ड मतों से जीते राहुल गांधी◾लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद मोदी को वैश्विक नेताओं ने दी बधाई ◾LIVE दिल्ली चुनाव 2019 : दिल्ली की सातों सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा◾विस चुनावों में संथाल की सभी 18 सीटें जीतकर गुरूजी की हार का बदला लेंगे : झामुमो ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 - चंडीगढ़ , दादर नगर हवेली, दमन और दीव, गोवा , लक्क्षदीप ◾वाईएसआरसी 80 सीट पर जीती, 70 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : मोदी की आंधी में बुझ गया लालटेन◾सिक्किम में 24 साल बाद पवन चामलिंग का दौर खत्म ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 - हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव हारे ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : मोदी लहर का असर ,कई राज्यों में कांग्रेस का हुआ सूपड़ा साफ◾18 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं, हारी सभी सीटें◾Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾

शहीद जवानों की याद में बंद रहे बाजार

देहरादून\\मसूरी : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तराखंड में जगह-जगह व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही जवानों की शहादत को सलाम किया। उत्तराखंड में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर जनाक्रोश कम नहीं हो रहा है।

देहरादून समेत कई जिलों में बाजार पूरी तरह से बंद रहे। देहरादून के बल्लूपुर चौक से लेकर घंटा घर तक लगभग सभी व्यपारी प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़क किनारे विभिन सामाजिक संगठन हाथों में तिरंगा लिए हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते नजर आए। वहीं, व्यापारियों ने पलटन बाजार में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

देहरादून पेट्रोल पंप वेलफेयर एसोसिएशन ने भी शहीद सैनिकों के शोक में पांच घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रखने का एलान किया। एसोसिएशन की बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक देहरादून, विकासनगर के पेट्रोल पंप सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक बंद रखे गए। उधर, पहाड़ों की रानी मसूरी में भी पुलवामा की घटना से हर नागरिक आहत है।

हालांकि मसूरी में बाजार बंद की कोई काॅल नहीं थी लेकिन पूरा बाजार स्वतः स्फूर्त शहीदों की याद में बंद रहा। हालांकि पर्यटकों को परेशानी हुई लेकिन उन्होंने अपनी परेशानी को दर किनार कर शहीदों के प्रति नतमस्तक रहे। पर्यटन नगरी मसूरी में पुलवामा की आतंकवादी घटना व उसमें मारे गये शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पूरा बाजार स्वत ही शहीदों की याद में बंद किया गया।

बंद के दौरान मसूरी आये पर्यटकों को परेशानी उठानी पड़ी लेकिन पर्यटक इससे निराश नहीं थे। वह भी इस गमगीन माहौल में अपने को शामिल कर शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ ही सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग कर कह रहे थे कि इस घटना को अंजाम देने वालों व उनके समर्थकों को ऐसा सबक सिखाया जाय ताकि भविष्य में ऐसी गुस्ताखी करने की किसी की हिम्मत न हो। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस घटना से हर देशवासी आहत है।

- सुनील, हरीश