BREAKING NEWS

CAA को लेकर कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार देश में भड़की आग में घी डालने का काम कर रही◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : EC ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर किया ◾दिल्ली चुनाव : CM केजरीवाल बोले- भाजपा का मुझे ‘‘आतंकवादी’’ कहना बेहद दुखद◾कांग्रेस नेता चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात◾दिल्ली चुनाव : जे पी नड्डा बोले- दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए◾बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾निर्भया केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका की ख़ारिज ◾सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- नासिक में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण◾अनुराग ठाकुर के बयान पर ओवैसी बोले- जगह बताइए जहां मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार◾सीएए पर केरल विधानसभा में हंगामा : यूडीएफ विधायकों ने राज्यपाल का रोका रास्ता, मार्शलों ने रास्ता बनाया◾दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾

एम्स में टिहरी दुर्घटना में घायल हुए बच्चों से मिले सीएम

ऋषिकेश : टिहरी के कंगसाली में हुई मैक्स दुर्घटना में घायल हुए बच्चों का हाल-चाल पूछने 6 दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऋषिकेश एम्स पहुंचे। जहां उन्होंने प्रशासन से  बच्चों का हालचाल जाना और पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी। जहां निदेशक एम्स पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने संस्थान के अधिकारियों के साथ उनकी अगवानी की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कंगसाली दुर्घटना में घायल हुए चार बच्चों का हालचाल जाना, साथ ही यमकेश्वर में दुर्घटनाग्रस्त जीप के दो घायलों के उपचार संबंधी जानकारी ली। 

इसके बाद उन्होंने एम्स अस्पताल के न्यूरो सर्जरी विभाग के हाई डिपेंडेंसी यूनिट (एचडीयू) में भर्ती कंगसाली दुर्घटना में गंभीर घायल बच्चे ऋषभ का हाल जाना और चिकित्सकों से बच्चे के उपचार संबंधी जानकारी हासिल की। एम्स निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने मुख्यमंत्री को बताया कि घायल बच्चों को संस्थान में विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराई जा रही हैं, जिससे उनकी सेहत में जल्द से जल्द सुधार आ सके। 

निदेशक प्रो. रवि कांत ने उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की आपदा व दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों के उपचार के लिए एम्स संस्थान पूरी तरह से तत्पर है और इस कार्य में संस्थान की ओर से राज्य सरकार को बिना किसी विलंब के हरसंभव चिकित्सकीय सहायता प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर डीन एकेडमिक प्रो. सुरेखा किशोर, डीन प्रोटोकॉल प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह, ट्रामा सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. कमर आजम, डा. मधुर उनियाल, डा. अजय कुमार, डा. भास्कर सरकार, डा. जितेंद्र चतुर्वेदी, डा. निशांत गोयल, उप चिकित्सा अधीक्षक डा. पूर्वी कुलश्रेष्ठ, पीआरओ हरीश थपलियाल आदि मौजूद थे।