BREAKING NEWS

राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾राज्यसभा में शिवसेना का भाजपा पर कटाक्ष, कहा- आप जिस स्कूल में पढ़ रहे हो, हम वहां के हेडमास्टर हैं◾CM उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को GST मुआवजा सहित कुल 15,558 करोड़ रुपये का बकाया जल्द जारी करे केन्द्र◾TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾

अन्य राज्य

CM रघुवर दास बोले- PM मोदी खास तौर पर विधानसभा भवन बनाने वाले कामगारों से मिलना चाहते थे

 rahuvar das

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को यहां नवनिर्मित विधानसभा भवन में विशेष सत्र की कार्यवाही के बाद मानवता का आदर्श प्रस्तुत करते हुए विधानसभा भवन का निर्माण करने वाले मजदूरों से मुलाकात की और उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री उनसे मिलना चाहते थे लेकिन समय की कमी के कारण वह उनसे नहीं मिल सके। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को 19 साल के बाद उसकी सबसे बड़ी पंचायत का भवन मिला है और उसके लिए बधाई के असली हकदार हैं मजदूर और कामगार, जिन्होंने दिन रात एक कर अपने खून-पसीने से इसे सींचा है। दास ने कहा, ‘‘आपकी मेहनत देख कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी खुश थे। 

DUSU चुनाव 2019 : अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की जीत

उन्होंने विशेष तौर पर सभी कामगारों को बधाई दी है। वे खुद भी आपसे मिलना चाहते थे, लेकिन समय के अभाव के कारण कल वे आपसे नहीं मिल पाए।’’ मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित विधानसभा के कामगारों से आज सभा के एकदिवसीय विशेष सत्र के बाद स्वयं मिलकर ये बातें कही। सत्र की समाप्ति के बाद अपने कार्यालय जाते समय उन्होंने वहां कार्यरत मजदूरों से बातें की उनसे हाथ मिलाया और तस्वीरें भी खिंचवाई। 

दास ने कहा, ‘‘झारखंड विधानसभा के इस नवनिर्मित भवन की चर्चा पूरे देश में है।’’ उन्होंने वहां कार्यरत सभी मजदूर एवं कर्मियों के लिए विशेष कैम्प लगाकर उन्हें पंजीकृत करने का निर्देश दिया, ताकि सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके। इसमें दुर्घटना बीमा, स्वास्थ्य बीमा, मजदूरों के बच्चों की पढ़ाई आदि का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद भी मजदूर रहे हैं। वे मजदूरों का दर्द जानते हैं। इसलिए मजदूरों के हित में कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उनका लक्ष्य है कि हर किसी को इसका लाभ मिले।