BREAKING NEWS

भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾

अन्य राज्य

CM रघुवर दास बोले- PM मोदी खास तौर पर विधानसभा भवन बनाने वाले कामगारों से मिलना चाहते थे

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को यहां नवनिर्मित विधानसभा भवन में विशेष सत्र की कार्यवाही के बाद मानवता का आदर्श प्रस्तुत करते हुए विधानसभा भवन का निर्माण करने वाले मजदूरों से मुलाकात की और उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री उनसे मिलना चाहते थे लेकिन समय की कमी के कारण वह उनसे नहीं मिल सके। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को 19 साल के बाद उसकी सबसे बड़ी पंचायत का भवन मिला है और उसके लिए बधाई के असली हकदार हैं मजदूर और कामगार, जिन्होंने दिन रात एक कर अपने खून-पसीने से इसे सींचा है। दास ने कहा, ‘‘आपकी मेहनत देख कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी खुश थे। 

DUSU चुनाव 2019 : अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर ABVP की जीत

उन्होंने विशेष तौर पर सभी कामगारों को बधाई दी है। वे खुद भी आपसे मिलना चाहते थे, लेकिन समय के अभाव के कारण कल वे आपसे नहीं मिल पाए।’’ मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित विधानसभा के कामगारों से आज सभा के एकदिवसीय विशेष सत्र के बाद स्वयं मिलकर ये बातें कही। सत्र की समाप्ति के बाद अपने कार्यालय जाते समय उन्होंने वहां कार्यरत मजदूरों से बातें की उनसे हाथ मिलाया और तस्वीरें भी खिंचवाई। 

दास ने कहा, ‘‘झारखंड विधानसभा के इस नवनिर्मित भवन की चर्चा पूरे देश में है।’’ उन्होंने वहां कार्यरत सभी मजदूर एवं कर्मियों के लिए विशेष कैम्प लगाकर उन्हें पंजीकृत करने का निर्देश दिया, ताकि सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके। इसमें दुर्घटना बीमा, स्वास्थ्य बीमा, मजदूरों के बच्चों की पढ़ाई आदि का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद भी मजदूर रहे हैं। वे मजदूरों का दर्द जानते हैं। इसलिए मजदूरों के हित में कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उनका लक्ष्य है कि हर किसी को इसका लाभ मिले।