BREAKING NEWS

CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾

CM रूपाणी बोले- 2020 में 34 हजार से अधिक सरकारी पदों के लिए होगी भर्ती

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने युवाओं और छात्रों से उनके नेतृत्व वाली सरकार में विश्वास रखने का आग्रह करते हुए बुधवार को कहा कि राज्य में इस वर्ष 34,000 से अधिक रिक्त सरकारी पदों को भरा जाएगा। रुपाणी ने गुजरात के युवाओं के लिए दिये अपने नये साल के संदेश में बेरोजगारी और पारदर्शिता के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की आलोचना की और आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी ‘‘राजनीतिक लाभ’’ के लिए लोगों में भ्रम उत्पन्न कर रही है। 

रुपाणी ने एक वीडियो संदेश बुधवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोगों द्वारा राजनीतिक लाभ के लिए युवाओं और छात्रों के बीच कुछ समय से बहुत भ्रम उत्पन्न किया गया है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मेरी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि युवाओं की कड़ी मेहनत बेकार न जाए।’’ 

महादयी नदी से कुछ मात्रा में पानी को मोड़ा गया : CM प्रमोद सावंत

उन्होंने कहा, ‘‘गत तीन वर्षों में हमने 1.18 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। वर्तमान वर्ष में हम और 34,000 से 35,000 सरकारी पदों को भरने के लिए भर्तियां करेंगे।’’ उन्होंने अपने संदेश में कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान (1995 से पहले) भर्ती पर ‘‘रोक’’ थी। वह बीजेपी सरकार थी जिसने युवाओं के लिए दरवाजे खोले। 

उन्होंने हाल में राज्य में गैर-सचिवालय लिपिकों के लिए परीक्षा के पेपर लीक और परीक्षा रद्द होने का उल्लेख करते हुए कहा कि परीक्षा जल्द करायी जाएगी। गत सप्ताह गैर-सचिवालय लिपिक परीक्षा पेपर लीक मामले के सिलसिले में एक स्कूल के प्राचार्य और प्रशासक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

राज्य सरकार ने पिछले महीने 17 नवंबर को आयोजित परीक्षा यह कहते हुए रद्द कर दी थी कि प्रश्नपत्र लीक हो गया है। रुपाणी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे राज्य में 5500 रोजगार मेले का आयोजन करके 12 लाख से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार मुहैया कराएगी। उन्होंने हालांकि इसके लिए कोई समयसीमा नहीं दी।