BREAKING NEWS

गृह मंत्री अमित शाह बोले- देश की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता बर्दाश्त नहीं ◾आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य तो फारुक अब्दुल्ला गिरफ्तार क्यों ?◾मंदी की मार को लेकर जिम्मेदारी से बचना चाहती है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी◾भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात : डोनाल्ड ट्रंप ◾राजस्थान : BSP को झटका, छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ ◾प्रधानमंत्री मोदी का 69वां जन्मदिन, राष्ट्रपति कोविंद सहित विपक्ष के अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾

अन्य राज्य

कांग्रेस और JDS ने सीटों के बंटवारे को लेकर ‘लेन-देन’ की नीति अपनाई : सिद्धरमैया

बेंगलुरू : कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस- जद (एस) गठबंधन समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि गठबंधन के सहयोगियों ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता करने में ‘लेन-देन’ की नीति अपनाई। प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के पार्टी के प्रत्याशियों की सूची को 16 मार्च तक अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है। यह पूछे जाने पर कि सीटों के बंटवारे को लेकर हुए समझौते से क्या कांग्रेस के नेता संतुष्ट हैं तो सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘गठबंधन में लेन-देन होता रहता है...।’’ कुछ स्थानों पर पार्टी नेताओं में असंतोष की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ये सभी चीजें शुरूआत में होंगी.. टिकटार्थी थोड़े गुस्से में होंगे लेकिन चीजें धीरे-धीरे समान्य हो जाएंगी।

तुमकुर लोकसभा सीट जद (एस) को दिये जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने कहा था कि इसे नहीं दिया जाना चाहिये लेकिन यह पार्टी आलाकमान का निर्णय है, हमें उस फैसले को मानना होगा...।’’ गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का रुख था कि पार्टी के निर्वतमान सांसदों की कोई भी सीट नहीं दी जानी चाहिये। इसके बावजूद जद (एस) को यह सीट दिया गया।

राज्य में कांग्रेस 20 और जद (एस) आठ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कई सप्ताह के मोल-भाव के बाद प्रदेश में सत्तारूढ़ गठबंधन के दोनों सहयोगियों ने बुधवार को सीटों के बंटवारे को लेकर हुए समझौते की घोषणा की थी। कांग्रेस के एस पी मुद्दाहनुमेगौड़ा इस समय तुमकुर से सांसद हैं और टिकट के आकांक्षी थे। सिद्धरमैया ने बताया कि कांग्रेस 16 मार्च को अपने प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देगी।