BREAKING NEWS

सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 1,573 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.12 लाख के पार◾राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस और झामुमो विकास में अवरोधक : रघुवर दास

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस को विकास का सबसे बड़ अवरोधक बताया और कहा कि दोनों दल केवल वंशवाद की राजनीति करते हैं। श्री दास ने पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में आज कई चुनावों सभाओं को संबोधित करते हुए झामुमो और कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि इन पार्टियों ने कई दशकों से एक परिवार के विकास के लिए काम किया है। ये पार्टियां सिर्फ बाप, बेटा, बेटी और बहू तक ही सीमित है। उन्होंने कहा कि खानदान की राजनीति करने वाले के पास देश के विकास का एजेंडा नहीं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार देश को और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा झारखण्ड को जागीर समझते हैं।

 मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं एक खलासी का बेटा और मजदूर हूं। मैंने गरीबी देखी है। वंशवाद और खानदान की राजनीति करने वाले गरीबी क्या जाने। इनके अंदर इस बात की बौखलाहट है कि एक चाय बेचने वाला गरीब घर का बेटा आज देश प्रधानमंत्री है जो देश के विकास में जुटा है। इसलिए विपक्ष उन्हें लगातार अपशब्द कह रहा है। श्री दास ने सीएनटी (छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम) और एसपीटी (संथाल परगना अधिनियम) एक्ट को लेकर विपक्ष के हमलों पर चुनौती देते हुए कहा कि विपक्ष को बताना चाहिए कि सरकार ने कहां आदिवासियों की जमीन छिनी है। रघुवर दास ने कहां इनका उल्लंघन किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं भी साल 1995 से विधायक, मंत्री और अब मुख्यमंत्री हूं, कोई बता दे कि मैंने एक इंच भी जमीन सीएनटी-एसपीटी एक्ट के उल्लंघन कर खरीदी हो। ’’ मुख्यमंत्री ने झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन पर हमला करते हुए कहा कि सोरेन परिवार असल में संथाल परगना का नहीं बल्कि बोकारो जिला स्थित गोला का रहने वाला है, लेकिन राज्यभर में करोड़ रुपये की जमीन सत्ता में रहते हुए कानून का उल्लंघन कर खरीदी है। खुद को संताल का हितैषी बताने वाले झामुमो ने संताल के विकास को रोक कर सोरेन परिवार का विकास किया। श्री दास ने कहा कि चुनाव के वक्त ही हमेशा झामुमो को जल, जंगल और जमीन की याद आती है।

अफवाहें फैलाकर झामुमो के नेता जनता को भ्रमित करते हैं। पिछले 40 साल से यही होता आ रहा है। संताल के लोग हमेशा से ठगे गये है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार संथाल के विकास के लिए कृतसंकल्पित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में संथाली लिपि ओलचिकी को बढ़वा दिया जा रहा है। संथाल के विकास और यहां की संस्कृति को अक्षुण्ण रखने के लिए सरकार कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने युवाओं को विकास में भागीदार बनने का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘संताल के युवाओं जो जिंदगी आपने अब तक जी है क्या वही जिंदगी आने वाली पीढ़ भी जिये। आप ऐसी जिंदगी आने वाली पीढ़ पर ना थोपें। इसे बदलें। आप एक कदम चलें राज्य सरकार आपके साथ चार कदम चलेगी।