BREAKING NEWS

डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾

अन्य राज्य

कांग्रेस का मतलब ही देश की सुरक्षा से समझौता : नित्यानंद राय

पटना : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा और सैन्यबलों का अपमान करनेवाला बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार सेना के शौर्य एवं बलिदान का अपमान करती आई है। कांग्रेस आज पतन की अंतिम सीमा को छू गयी है। उसने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह अफस्पा हटाएगी और सेना के अधिकार को कम करेगी। इसका मतलब क्या यह नहीं है कि कांग्रेस ने कश्मीर में अलगाववादियों एवं आतंकवादियों से बैक एंड समझौता कर लिया है।

नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि वह अलगाववादियों से बात करेगी। किसको खुश करने के लिए कांग्रेस पार्टी ऐसा कर रही है, क्या कारण है कि आतंकवादी, अलगाववादी, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और कांग्रेस का घोषणापत्र एक ही भाषा का प्रयोग करती है। उनके घोषणापत्र से कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास और पाकिस्तान पोषित आतंकवाद तो गायब है। कांग्रेस मतलब झूट का पुलिंदा। इस पार्टी ने 2004 के घोषणापत्र में बिजली पहुंचाने का वादा किया था। 2009 और 2014 में भी यह कांग्रेस के घोषणापत्र का हिसा रहा लेकिन इसे पूरा मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किया।

श्री राय ने कहा कि 2004 में कांग्रेस ने वादा किया था कि वह जनता के प्रति जवाबदेह है, इसलिए हर साल 2 अक्टूबर को पूरे किए गये वादों का लेखा जोखा जनता के सामने रखेगी। कांग्रेस ने यह भी वादा किया था कि सरकार बनने के 100 दिनों में वह एक्शन प्लान पेश करेगी। आज तक कांग्रेस की सरकार में यह हुआ ही नहीं। मोदी जी हर साल अपने कामकाज का लेखा-जोखा देश की जनता को देते हैं।

नित्यानंद राय ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस अगर अपने आधे वादे भी पूरे करती तो देश की तस्वीर ही कुछ और होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 2011 तक देश के हर नागरिक को आधार कार्ड देने का वादा किया था, सरकार जाने तक कांग्रेस पार्टी केवल 46 करोड़ लोगों को ही आधार कार्ड से जोड़ पाई थी, आज देश के लगभग हर नागरिक के पास आधार कार्ड है। राहुल जी,आप का दावा है कि सुरक्षा के लिए उच्चतम कदम उठाएंगे, सच ये है कि आप 10 साल में एक लड़ाकू विमान का डील तो कर नहीं पाए।

कांग्रेस को लपेटते हुए कहा कि ये पार्टी विस्मरण से ग्रस्त है। इन्होंने वादा किया है कि वह सबको स्वास्थ्य सुरक्षा देंगे, जबकि वास्तविकता यह है कि 2013-14 तक केवल ढाई करोड़ लोग ही इस योजना से कवर्ड हो पाए थे। मोदी जी ने देश के 50 करोड़ गरीबों को पांच लाख रुपये तक की वार्षिक स्वास्थ्य बीमा दे दी है। पिछले चार महीनों में ही 20 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हो पाए हैं।

नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल में वह कर दिखाया है जो कांग्रेस के कुशासन के 60 वर्षों में नहीं हुआ। अब जनता फिर से मोदी सरकार को चुनकर पूरी तरह से कांग्रेस को बेदखल करेगी। हम बिहार की 40 सीटें जीत रहे हैं।