BREAKING NEWS

पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾संजय राउत के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे सुशांत सिंह राजपूत के परिजन ◾लीग चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी - यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली◾शाह फैसल ने जेकेपीएम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, प्रशासनिक सेवा में लौटने की अटकलें जारी◾सुशांत सिंह राजपूत केस में SC पहुंची रिया चक्रवर्ती, कहा - मीडिया साबित करना चाहता है 'मैं दोषी हूं'◾विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾कोविड-19 : देश में रिकवरी दर 69 फीसदी के पार, मृत्यु दर घटकर दो प्रतिशत के करीब ◾पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी ◾इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का विस्फोट जारी है, संक्रमितों का आंकड़ा दिन पर दिन लगातार तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,827 नए मामले सामने आए हैं और 173 लोगों की मौत हो चुकी है। 7,827 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,54,427 तक पहुंच गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। 

विभाग ने एक बयान में कहा कि इस घातक वायरस के कारण 173 और मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 10,289 तक जा पहुंचा। इसके मुताबिक, रविवार को कुल 3,340 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही अब तक राज्य में 1,40,325 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य में अब तक 13,17,895 नमूनों की जांच की गई है। वहीं, राज्य में फिलहाल 1,03,813 मरीज उपचाराधीन हैं।

इस बीच, दक्षिण मुंबई में स्थित राजभवन के 16 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। नगर निकाय के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। राजभवन के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन खबरों का खंडन किया है कि वह स्व पृथकवास में हैं। कोश्यारी ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं बिल्कुल ठीक हूं और खुद को पृथक नहीं किया है। मैंने संबद्ध जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं हैं।’’उन्होंने कहा कि वह सामाजिक दूरी और मास्क पहनने जैसे नियमों का का सख्ती से पालन करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि राजभवन के जो कर्मचारी कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें वहीं पर उनके आवासीय परिसर में पृथक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि राजभवन प्रशासन ने उन्हें संस्थागत पृथक-वास में रखने को कहा, तो उन्हें वहां भेज दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘बृहन्मुंबई महानरगपालिका के डी वार्ड को संक्रमण मुक्त किया गया है और राजभवन परिसर को भी समय-समय पर संक्रमण मुक्त किया गया है। यदि जरूरत पड़ी तो बीएमसी अपने स्वास्थ्य कर्मियों को राजभवन में चिकित्सकों की सहायता के लिये उपलब्ध कराएगा।’’ 

अधिकारी ने बताया कि राजभवन के दो कर्मचारी हाल ही में संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद 100 अन्य कर्मचारियों की जांच कराई गई जिनमें से 14 लोग संक्रमित पाए गए। इससे संक्रमितों की कुल संख्या 16 हो गई। सूत्रों ने बताया कि संक्रमित पाए गए कर्मचारियों में वरिष्ठ सदस्य भी शामिल हैं। भारत में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में शनिवार को एक दिन में रिकॉर्ड 8,139 नए मामले आने के साथ ही राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 2,46,600 हो गई।

बताते चले कि देशभर में कोरोना का प्रकोप जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,49,553 तक पहुंच गया है और 22,674 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस वायरस से अब तक 5,34,621 लोग पूरी तरह से ठीक हे चुके हैं।