BREAKING NEWS

MI vs RR ( IPL 2020 ) : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया ◾अगर जीेसटी फेल है, तो पुरानी कर प्रणाली लागू करें : ठाकरे◾PM मोदी ने त्योहारों की खरीदारी में स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देने का किया आहृवान◾सरहदों की सुरक्षा कर रहे सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं : PM मोदी ◾देशभर में सादगी से मनाया गया दशहरा, 'कोविड' का पुतला दहन किया गया ◾चीन के साथ तनाव खत्म करना चाहता है भारत लेकिन एक इंच भी जमीन नहीं लेने देंगे : राजनाथ ◾आज का राशिफल ( 25 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : शिवहर से चुनावी उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या◾KXIP vs SRH ( IPL 2020 ) : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया ◾बिहार चुनाव : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोली- कमल का बटन दबाने से घर आएंगी लक्ष्मी◾महबूबा ने किया तिरंगे का अपमान तो बोले रविशंकर प्रसाद- अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होगा◾KKR vs DC : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, 59 रनों से जीतकर टॉप-4 में बरकरार कोलकाता ◾महबूबा मुफ्ती के घर गुपकार बैठक, फारूक बोले- हम भाजपा विरोधी हैं, देशविरोधी नहीं◾भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार - राहुल, प्रियंका के हाथरस दौरे पर सवाल उठाकर पीड़िता का किया अपमान◾बिहार में बोले जेपी नड्डा- महागठबंधन विकास विरोधी, राजद के स्वभाव में ही अराजकता◾फारूक अब्दुल्ला ने 700 साल पुराने दुर्गा नाग मंदिर में शांति के लिए की प्रार्थना, दिया ये बयान◾नीतीश का तेजस्वी पर तंज - जंगलराज कायम करने वालों का नौकरी और विकास की बात करना मजाक ◾ जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वो देश को सच्चाई से भागना सिखा रहे है ◾बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका : तेजस्वी यादव ◾महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर के दी जानकारी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में फिर से होगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप रोजाना में बढ़ोतरी है। यहां पर मरीजों की आंकड़ों में इजाफ़ा हो रहा है। इसी के मद्देनजर रायपुर जिला प्रशासन ने 21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि रायपुर जिलाधिरकारी एस भारती दासन ने एक आदेश जारी कर रायपुर जिले को निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर दिया है। यह आदेश 21 सितंबर से रात नौ बजे से 28 तारीख की मध्यरात्रि तक के लिए जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। रायपुर शहर में 26 हजार से अधिक मामले हैं। वहीं प्रतिदिन नौ सौ से हजार मामले सामने आ रहे हैं। 

अधिकारियों ने बतााया कि कोरोना वायरस को फैसले से रोकने के लिए लगातार प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसी दशा में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसकी श्रृंखला को तोड़ने के लिए संपूर्ण रायपुर जिले को निरुद्ध क्षेत्र घोषित किया जाना आवश्यक हो गया है। आदेश के अनुसार इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूर्णतः बंद रहेंगी। इस अवधि में केवल मेडिकल स्टोर को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी। 

मरीज और मेडिकल स्टोर संचालक दवाओं को घर पर पहुंचाने की व्यवस्था को प्राथमिकता देंगे। पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा केवल शासकीय वाहनों और शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन, चिकित्सकीय आपात स्थिति से संबंधित निजी वाहन /एम्बुलेंस तथा एलपीजी परिवहन कार्य में प्रयुक्त वाहनों को ही पेट्रोल प्रदान किया जाएगा। 

अपरिहार्य परिस्थितियों में रायपुर जिले से अन्यत्र जाने वाले यात्रियों को ई-पास के माध्यम से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य होगा। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के अलावा राज्य के अन्य शहरी इलाकों में भी लॉकडाउन लगाया गया है। इनमें बिलासपुर शहर में 22 सिंतबर की सुबह से 28 सितंबर की मध्य रात्रि तक तथा दुर्ग और भिलाई शहर समेत अन्य छह शहरी क्षेत्रों में 20 से 30 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही सरगुजा जिले के संपूर्ण अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में भी 21 सिंतबर से 28 सितंबर की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन घोषित किया गया है।