BREAKING NEWS

ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾आज का राशिफल (21 जनवरी 2021)◾PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾कृषि कानूनों पर रोक को तैयार हुई सरकार, अगली बैठक 22 जनवरी को◾TMC कार्यकर्ताओं ने रैली में की विवादित नारेबाजी, नारे से तृणमूल ने खुद को किया अलग◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में फिर से होगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप रोजाना में बढ़ोतरी है। यहां पर मरीजों की आंकड़ों में इजाफ़ा हो रहा है। इसी के मद्देनजर रायपुर जिला प्रशासन ने 21 सितंबर से 28 सितंबर तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि रायपुर जिलाधिरकारी एस भारती दासन ने एक आदेश जारी कर रायपुर जिले को निरुद्ध क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर दिया है। यह आदेश 21 सितंबर से रात नौ बजे से 28 तारीख की मध्यरात्रि तक के लिए जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। रायपुर शहर में 26 हजार से अधिक मामले हैं। वहीं प्रतिदिन नौ सौ से हजार मामले सामने आ रहे हैं। 

अधिकारियों ने बतााया कि कोरोना वायरस को फैसले से रोकने के लिए लगातार प्रयासों के बावजूद संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसी दशा में कोरोना वायरस की रोकथाम और इसकी श्रृंखला को तोड़ने के लिए संपूर्ण रायपुर जिले को निरुद्ध क्षेत्र घोषित किया जाना आवश्यक हो गया है। आदेश के अनुसार इस दौरान रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूर्णतः बंद रहेंगी। इस अवधि में केवल मेडिकल स्टोर को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी। 

मरीज और मेडिकल स्टोर संचालक दवाओं को घर पर पहुंचाने की व्यवस्था को प्राथमिकता देंगे। पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा केवल शासकीय वाहनों और शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन, चिकित्सकीय आपात स्थिति से संबंधित निजी वाहन /एम्बुलेंस तथा एलपीजी परिवहन कार्य में प्रयुक्त वाहनों को ही पेट्रोल प्रदान किया जाएगा। 

अपरिहार्य परिस्थितियों में रायपुर जिले से अन्यत्र जाने वाले यात्रियों को ई-पास के माध्यम से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य होगा। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के अलावा राज्य के अन्य शहरी इलाकों में भी लॉकडाउन लगाया गया है। इनमें बिलासपुर शहर में 22 सिंतबर की सुबह से 28 सितंबर की मध्य रात्रि तक तथा दुर्ग और भिलाई शहर समेत अन्य छह शहरी क्षेत्रों में 20 से 30 सितंबर तक लॉकडाउन रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही सरगुजा जिले के संपूर्ण अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र में भी 21 सिंतबर से 28 सितंबर की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन घोषित किया गया है।