BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

अन्य राज्य

स्ट्रीट क्राइम की रोकथाम भी करेगी सीपीयू

देहरादून : पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में सिटी पेट्रोल यूनिट (सीपीयू) की नई जिम्मेदारी तय की गई है। सीपीयू अब चालान के अलावा जाम खुलवाने और स्ट्रीट क्राइम की रोकथाम के लिए भी प्रयास करेगी। राजधानी की नाकेबंदी में उनकी जिम्मेदारी तय होगी। सीपीयू की 40 प्रतिशत यूनिट उन चौराहों पर तैनात होगी, जहां सबसे ज्यादा यातायात दबाव रहता है। 

इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस की शिकायत को फेसबुक पर नया पेज बनाया जाएगा। ट्रैफिक निदेशालय ने विवादों में आने के बाद सीपीयू की एसओपी में बदलाव का फैसला किया था। इसी कड़ी में पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंथन किया। 

डीजी ने कहा कि सीपीयू दुर्घटना, जाम और अपराध नियंत्रण पर काम करे। हेलमेट से ज्यादा शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंप, ओवर स्पीड, स्टंग ड्राइविंग और बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों पर कार्रवाई करे। महिलाओं से छेड़छाड़, चेन लूट, संदिग्ध वाहनों की चेकिंग पर भी यह फोकस करें। निदेशक यातायात केवल खुराना ने बताया कि एसपी ट्रैफिक प्रत्येक 15 दिन में वीडियो रिकार्डिंग का अवलोकन करेंगे। यदि वीडियो में छेड़छाड़ की बात सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ट्रैफिक निदेशालय भी आकस्मिक चेकिंग करेगा। 

एसपी यातायात हर सप्ताह मंगलवार को परेड कर सीपीयू को जनता से अच्छे व्यवहार का प्रशिक्षण देंगे। सीपीयू की मोटरसाइकिल पर लगे जीपीएस को हेल्पलाइन 112 से जोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की शिकायत के लिए फेसबुक पर नया पेज बनाया जाएगा, ताकि आम जनता सीधे अपनी शिकायत ट्रैफिक निदेशालय को भेज सके। एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्य, एसपी ट्रैफिक हरिद्वार टीसी मंजूनाथ, सीओ सदर हरिद्वार आयुष अग्रवाल, आईपीएस रविता जुयाल आदि प्रमुख रूप से बैठक में उपस्थित रही।