BREAKING NEWS

गजेंद्र शेखावत का CM गहलोत पर तीखा हमला, कहा- जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन◾अगले 18 घंटे में मुंबई, ठाणे और कोंकण में बहुत तेज बारिश होने की संभावना, रेड अलर्ट जारी◾देश में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 20572 रोगी कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए, रिकवरी दर 63 % से ज्यादा : स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1674 नए मामले, अब तक 3487 लोगों की मौत◾कोविड - 19 : महाराष्ट्र में संक्रमण के 7,975 नए मामले और 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा ◾डीएसी बैठक में सशस्त्र बलों को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड मंजूर◾कोरोना इफ़ेक्ट : एअर इंडिया कर्मचारियों को पांच साल तक के लिए बिना वेतन छुट्टी पर भेज सकता है ◾बिना नाम लिए राहुल का पायलट को सन्देश - जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा ही , घबराना क्यों ◾भारत- ईयू की भागीदारी आर्थिक पुनर्निमाण और मानव- केन्द्रित वैश्वीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण : पीएम मोदी◾बातचीत के बाद बोला चीन - दोनों सेनाओं ने सैनिकों की वापसी को बढ़ावा देने की दिशा में प्रगति की◾LAC पर भारत का कड़ा रुख - सीमा प्रबंधन के लिये सहमति वाले सभी प्रोटोकॉल का पालन करे चीन◾CM गहलोत का दावा- सरकार गिराने के लिए हुई खरीद-फरोख्त, हमारे पास है प्रूफ◾रक्षा मंत्री दो दिन के दौरे पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, सेना प्रमुख भी होंगे साथ ◾CBSE Results 2020 : लाखों स्टूडेंट का इंतजार हुआ खत्म, 10वीं क्लास के एग्जाम का रिजल्ट जारी ◾World Youth Skills Day : PM मोदी बोले-कौशल के प्रति आकर्षण देता है जीने की ताकत◾भारत की वैश्विक रणनीति हो रही फेल, केंद्र सरकार की नीतियों के कारण घट रहा देश का सम्मान : राहुल◾देहरादून के चुक्खूवाला क्षेत्र में तेज बारिश से ढहा मकान, 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 9 लाख 36 हजार के पार, 3 लाख 20 हजार एक्टिव केस◾भाजपा में नहीं जाऊंगा, उनके खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है : सचिन पायलट ◾भारत-EU शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM मोदी, कोरोना संकट पर रहेगा फोकस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लालढांग-चिलरखाल मोटरमार्ग का डामरीकरण शुरू

कोटद्वार : बहुप्रतीक्षित लालढ़ाग-चिलरखाल मोटर मार्ग के डामरीकरण का शिलान्यास वन मंत्री डा हरक सिंह रावत ने किया। इस मौके पर वन मंत्री ने कहा कि इस मार्ग में डामरीकरण पूरा होने के बाद भाबर के लोगों की जहां राज्य के भीतर से हरिद्वार और देहरादून के लिए आवाजाही शुरू हो जाएगी, वहीं उद्घोगों को भी पंख लगेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले 60 सालों से लोग इस मार्ग के निर्माण की मांग कर रहे थे, जो अब जाकर उनके कार्यकाल में पूरी हो सकी है। आज चिलरखाल में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि 11 किमी. लंबे इस मार्ग का लालढांग की ओर से तीन किमी मार्ग की वनभूमि लोनिवि को हस्तांतरित करने के बाद तीन पुलों का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

कहा कि छह माह के भीतर पूरी सड़क को हॉटमिक्स में बनाने का लक्ष्य तय किया गया है और इस बरसात से पहले लालढांग मार्ग के तीनों पुल भी बन जाएंगे। हरिद्वार ग्रामीण के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद जी महाराज ने इस मार्ग कसे खुलवाने का श्रेय डा. हरक सिंह रावत को देते हुए कहा कि वह जो भी कहते हैं वह कर के भी दिखाते हैं।

कहा कि वह स्वयं इस मार्ग से यात्रा करने के बाद कोटद्वार पहुंचे हैं और पहली बार यात्रा करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई। जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत ने कहा कि इस मार्ग का निर्माण होना अपने आप में ऐतिहासिक है। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जनसमूह का आभार जताते हुए कहा कि अब लोगों को कई तरह की सौगातें मिलने वाली हैं।

इस मौके पर पूर्व जिपं उपाध्यक्ष सुमन कोटनाला, ओएसडी विनोद रावत, भुवनेश खर्कवाल, प्रकाश भारद्वाज, बीरेंद्र रावत, पूर्व नपा अध्यक्ष रश्मि राणा, गीता बुड़ाकोटी और डीएफओ वैभव कुमार आदि मौजूद रहे।

मंच पर फफककर रो पड़े हरक सिंह यूं तो हरक के आंसू छलकना आम बात है लेकिन कोटद्वार की जनता आज इसकी साक्षी बनी। मौका था लालढांग-चिलरखाल मोटर मार्ग निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम का। मंच पर बैठे वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत लगातार सिसक रहे थे। लेकिन माइक पर आते ही उनके आंसू गिरने लगे।

उन्होंने कहा कि जो काम अभिभाजित उत्तर प्रदेश और उत्तराखेड के राज्य गठन के 18 साल में नहीं हो सका वह काम उन्होंने सरकार बनने के डेढ़ साल के भीतर कर दिखाया। शिलान्यास कार्यक्रम में काबीना मंत्री फुल फार्म में नजर आए।

उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें विधानसभा में भेज दिया लेकिन अब जिम्मेदारी बहुत बड़ी थी। हर वक्त लालढांग-चिलरखाल मार्ग की पीड़ा सताती थी कि कैसे इसको पक्का किया जाएगा। जनता ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी थी वह अब सिद्घबाबा के आर्शीवाद से पूरी हो गई है।