BREAKING NEWS

गूगल ने पेटीएम ऐप को ऐप स्टोर से हटाया, जानिये अब उपयोगकर्ताओं की जमा राशि का क्या होगा ◾दिल्ली में 5 अक्टूबर तक सभी छात्रों के लिए बंद रहेंगे स्कूल, केजरीवाल सरकार ने जारी किया आदेश◾चीन ने पहली बार माना, खुलासे में बताया गलवान झड़प में मारे गए थे PLA के जवान◾मंत्रियों एवं सांसदों के वेतन, भत्ते में कटौती संबंधी विधेयकों को राज्यसभा ने मंजूरी दी ◾पीएम मोदी ने कोसी रेल महासेतु राष्ट्र को किया समर्पित, MSP को लेकर विपक्ष पर लगाया झूठ बोलने का आरोप◾राज्यसभा में कांग्रेस का वार - बिना सोचे समझे लागू किया लॉकडाउन, 'कोरोना की जगह रोजगार समाप्त'◾विरोध के बाद बैकफुट पर आई योगी सरकार, गाजियाबाद में नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर◾चीन सीमा गतिरोध : LAC विवाद पर आज होगी सरकार की बड़ी बैठक, सेना के अधिकारी भी होंगे शामिल◾मोदी सरकार के कृषि बिल के विरोध में पंजाब के किसान ने खाया जहर, हालत गंभीर◾ड्रग्स केस : NCB की हिरासत में आया ड्रग तस्कर राहिल, अन्य पैडलरों से हैं संबंध◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 52 लाख के पार, 10 लाख से अधिक एक्टिव केस◾कोरोना वॉरियर्स के डाटा को लेकर राहुल का वार- थाली बजाने, दिया जलाने से ज्यादा जरूरी हैं उनकी सुरक्षा◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ के पार, अब तक साढ़े 9 लाख के करीब लोगों की मौत◾राष्ट्रपति ने हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा किया स्वीकार, इन्हें सौंपा गया अतिरिक्त प्रभार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 24,619 नए केस◾विपक्ष के भारी विरोध के बीच,लोकसभा में कृषि से जुड़े 2 अहम बिल हुए पास, वोटिंग से पहले विपक्ष ने किया वॉकआउट ◾J&K में पुलवामा जैसा हमला टला, J&K हाईवे के पास 52 किलो विस्फोट बरामद ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, बीते 24 घंटे में 4,432 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.34 लाख के पार ◾यूपी में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 6,318 नए केस, 81 की मौत ◾कृषि अध्यादेश के विरोध में हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार से दिया इस्तीफा, कहा- किसानों संग खड़े होने पर गर्व◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

वैज्ञानिक भी मानते हैं सुबह जल्‍दी उठने से नहीं घेरती यें बीमारियां

आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में हर कोई इंसान रोज देर से सोता है और यही वजह है कि वह सुबह जल्दी नहीं उठ पाता है और सुबह देर तक सोता रहता है। ज्यादा देर तक सोने से इंसान का दिनचर्या तो खराब होता ही है साथ में वह कई तरह की शारीरिक बीमारियों की चपेट में भी आने लगता है।

\"\"

मानसिक रोग,मोटापा,आलस्य,ह्दय संबंधी समस्याएं और दिन भी थकान से शरीर का बुरा हाल हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं? कि सुबह देर से उठने वाले लोग देर तक सोने वाले से ज्यादा कामयाब होते हैं तो बता दें ऐसा बिल्कुल नहीं है।

\"\"

ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि ऐसा बड़े-बड़े वैज्ञानिकों का मानना है। वैज्ञानिकों की मानें तो सुबह जल्दी उठने से मनुष्य का दिमाग तेज चलता है और वह कई गुणा बेहतर सोच सकता है। क्योंकि मनुष्य के शरीर में सुबह के समय सबसे ज्यादा ऊर्जा होती है और सुबह जल्दी उठकर वो सभी इसका सदपयोग कर सकते हैं।

\"\"

सुबह जल्दी उठने के और भी हैं फायदें...

सूरज निकलने से पहले उठने के बहुत सारे फायदे हैं जिससे देर तक सोने वाले पीछे रह जाते हैं। यदि आप सुबह जल्दी उठते हैं और घर से बाहर निकलकर थोड़ी देर टहल लेते हैं या फिर एक्सरसाइज करते हैं तो इसके कई सारे लाभ आपको मिल जाते हैं जो इस प्रकार हैं।

\"\"

1.सुबह जल्दी उठने से आपको शुद्घ हवा मिलती है,जिससे आपके फेफड़े एकदम सही रहते हैं। बता दें कि शुद्घ ऑक्सीजन शरीर को फ्रेश रखने के लिए बहुत जरूरी है।

\"\"

2.सुबह जल्दी उठकर व्यायाम करने से ह्दय रोग की संभावना काफी कम हो जाती है। जिससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी सही रहता है।

\"\"

3.सुबह जल्दी उठने और योगा करने से मानसिक बीमारियां दूर हो जाती हैं।

\"\"

4.सुबह उठना केवल स्वस्थ के लिए ही बेहतर नहीं होता बल्कि इससे कई सारे सामजिक जुड़ाव भी होते हैं। सुबह उठकरर पार्क में टहलने जाने से नए लोगों से मिलना होता है जिससे नए विचारों काा आदान प्रदान होता है।

\"\"