BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 27 मई 2022)◾त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल तबादला◾PM मोदी के नेतृत्व और सशस्त्र बलों के योगदान ने भारत के प्रति दुनिया के नजरिये को बदला : राजनाथ◾PM मोदी ने तमिल भाषा का किया जिक्र , स्टालिन ने ‘सच्चे संघवाद’ को लेकर साधा निशाना◾भारत, यूएई ने जलवायु कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर ◾J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾

बुजुर्ग और दिव्यांग भी वोट डालने में नहीं रहे पीछे

मध्यप्रदेश के सागर में वयोवृद्ध और दिव्यांग मतदाता भी मताधिकार के इस्तेमाल में पीछे नहीं रहे। इन मतदाताओं ने अल सुबह ही मतदान केन्द्र पर पहुँचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। सागर में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत सेमरा गोपालमन मतदान केन्द्र पर 95 वर्षीय इन्द्रानी पटेल और बीना विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक-158 सतौरिया में 90 वर्षीय शांतिबाई पारेता ने मतदान किया। दिव्यांगों ने भी लोकतंत्र के महायज्ञ में पूरे उत्साह से भाग लिया।

दृष्टि-बाधित मतदाता बाबूलाल सुक्के ने ब्रेल लिपि की मदद से वोट दिया। नरयावली विधानसभा क्षेत्र के बूथ क्रमांक-225 बारछा में दिव्यांग प्रहलाद ठाकुर ने दिव्यांग मित्र की सहायता से मतदान किया। जोश से लबरेज युवा मतदाता भी पहली बार वोट डालने को लेकर उत्सुक नजर आये।

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ही मतदान केन्द्र क्रमांक-176 चारटोरिया में युवा मतदाता जसवंत सिंह लोधी, मलखान सिंह लोधी और संदीप नामदेव ने पहली बार निर्वाचन मेंभागीदारी की। वोट डालने के बाद खुश नजर आ रहे इन दोस्तों ने सेल्फी भी ली। इन्होंने कहा कि मतदान कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है।कई मतदाता सपत्नीक वोट डालने पहुँचे। नरयावली विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक-117 पर 82 वर्षीय बाबूलाल पटेल और उनकी पत्नी गुलाब रानी जोड़ से पहुँचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया।