BREAKING NEWS

उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾भूमि सुधार कानून में बदलाव होगा : येदियुरप्पा◾दिल्ली : भजनपुरा में हुआ दर्दनाक हादसा, कोचिंग सेंटर की छत गिरने से 5 छात्रों की दबकर मौत ◾TOP 20 NEWS 25 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾गृह मंत्री अमित शाह बोले- भ्रांति फैलाकर 2015 का विधानसभा चुनाव जीते केजरीवाल, इस बार विफल रहेंगे◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : CM केजरीवाल बोले- संविधान की रक्षा करने का दायित्व देश के नागरिकों पर है◾राहुल ने भीमा-कोरेगांव मामले की NIA जांच को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने वरिष्ठ नेता आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा के पूर्व विधायक हरशरण सिंह बल्ली AAP में शामिल◾

VIDEO : इफ्तार दावत पर ‘भड़काऊ’ वीडियो पोस्ट करने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ FIR

हैदराबाद  :  तेलंगाना के विवादित भाजपा विधायक टी राजा सिंह लोढ के खिलाफ सोशल मीडिया साइट पर इफ्तार की दावतों को लेकर कथित रूप से ‘ भड़काऊ ’ वीडियो पोस्ट करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त (फलकनुमा मंडल) सैयद फियाज ने बताया कि पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कल रात विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म के आधार पर लोगों के बीच दुश्मनी बढ़ाना) का मामला दर्ज किया है।

गोशामहल से विधायक को विवादित बयान देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना सहित कई जनप्रतिनिधि इफ्तार की दावतें रखने में व्यस्त हैं और कहा था कि वह न इफ्तार का आयोजन करते हैं और न इफ्तार में जाते हैं । उन्होंने वीडियो में कहा , ‘‘जो उनके साथ बैठते हैं (इफ्तार में शामिल होते हैं) वो वोट के भिखारी हैं। मेरी सोच अलग है।’’ सिंह ने कहा कि उनके हिन्दू धर्म ने सबका आदर करना सिखाया है।

उन्होंने कहा , ‘‘लेकिन कुछ धर्म और उनकी धार्मिक किताबें हिन्दुओं की हत्या करने का उपदेश देती हैं क्योंकि वे काफिर हैं। मैं कैसे उन लोगों के लिए इफ्तार का आयोजन कर सकता हूं या इसमें शामिल हो सकता हूं जो हिन्दुओं को मारने की बात करते हैं ?’’ विधायक ने कहा , ‘‘भारत में आतंकवाद को फैलाने के लिए हरी किताब जिम्मेदार है और इसे प्रतिबंधित कर देना चाहिए। मैं इसे प्रतिबंधित करने के लिए लड़ूंगा।’’

 

सिंह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर विभिन्न मस्जिदों में इफ्तार का आयोजन कर अल्पसंख्यकों के ‘ तुष्टिकरण ’ का आरोप लगाया। हैदराबाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ भड़काऊ बयान और भाषण देने के आरोप में कई बार मामला दर्ज किया है।

  अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।