BREAKING NEWS

सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾

अन्य राज्य

GREF और पुलिस ने जिमा-लाचेन में फंसे 300 पर्यटकों को निकाला

मिजोरम में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण जिमा से लाचेन के बीच फंसे 300 पर्यटकों और 60 वाहनों को जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) और पुलिस ने निकाल लिया है। उत्तर सिक्किम के जिलाधिकारी आर के यादव ने कहा, ‘‘अगले आदेश तक लाचेन, लाचुंग और दोजंगु जाने वाले पर्यटकों को परमिट नहीं जारी किये जायेंगे। 

उन्होंने कहा कि चुंगथांग- लाचेन- थांगु के कई स्थानों पर सड़क बंद है।’’ पिछली रात भारी बारिश के कारण मंटम और दजोंगु को जोड़ने वाला पुल टूट गया है। स्थानीय निवासियों के अनुसार दिकचु स्थिति एनएचपीसी गेस्ट हाऊस पर खतरा है। तीस्ता नदी में आयी बाढ़ चिंता का कारण बन गयी है। 

इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने क्षेत्र में बादल फटने की रिपोर्टों से इंकार किया है। लेकिन किसी स्थिति से निटपने के लिए राष्ट्रीय आपदा बल तैनात किया गया है। मिजोरम के निचले क्षेत्रों सिंगतम, रंगपो में बाढ़ से भारी तबाही हुई है और पश्चिम बंगाल में तीस्ता बाजार पर भी खतरा मंडरा रहा है। 

दक्षिण सिक्किम में स्थित आदर्श गांव में दोपहर एक बजे के बाद नदी के जल स्तर में वृद्धि देखी गई है। इस बीच प्रशासन ने नदी के किनारे स्थित छोटी कॉलोनी के निवासियों को सुरक्षित क्षेत्रों में भेज दिया गया है। पूर्व से दक्षिण को जोड़ने वाला मंगली ब्रिज कल रात बाढ़ में बह गया।