BREAKING NEWS

केंद्र सरकार के खिलाफ राज्य प्रति भेदभावपूर्ण व्यवहार के विरोध में धरना प्रदर्शन करेगी ममता बनर्जी◾कर्नाटक उच्च न्यायालय का निर्देश, अवैध होर्डिंग्स पर अनुपालन रिपोर्ट आंखों में धूल झोंकने वाली है◾बांग्लादेश में एक नए नौसैनिक पनडुब्बी बेस का किया गया उद्घाटन◾अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह को लाया गया डिब्रूगढ़ जेल... क्या कुछ बड़ा होने वाला है? जानिए ◾यूएन ने किया खुलासा, ग्लोबल वार्मिंग से भारत के खाद्य उत्पादन में आ सकती है भारी कमी◾केरल विधानसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित◾दिल्ली आबकारी केस: ED के सामने तीसरी बार पेश हुईं कविता, अब तक 12 लोग हो चुके हैं अरेस्ट ◾CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा- 500 से अधिक खिलाड़ियों को यूपी की विभिन्न सेवाओं में मिलेगा स्थान◾श्रीलंका को IMF से मिला 2.9 बिलियन डॉलर का बेलआउट पैकेज, राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे किया आभार व्यक्त◾West Bengal: हावड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा, बस से टकराई कार, 3 की मौत◾झारखंड में कोविड वायरस के दस मामले और H3N2 के दो मामले मिले◾ सेक्स स्कैंडल मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संभावित गिरफ्तारी के लिए न्यूयार्क में तैयारी◾ Punjab: CM भगवंत मान ने जनता को दिया संदेश, कहा- 'मेरे खून का एक-एक कतरा पंजाब के लिए, राज्य सुरक्षित हाथों में'◾BJP के वीरेंद्र सचदेवा ने कहा- अपनी गलतियों को छिपाने के लिए केजरीवाल केंद्र व प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहे◾Uttar Pradesh: CM योगी ने एथलेटिक्स चैंपियनशिप का किया उद्घाटन, कहा- सरकारी सेवाओं में 500 खिलाड़ियों की होगी भर्ती◾लोकसभा में कामकाज पर हो चर्चा, अध्यक्ष ने सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई◾राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कहा- यातायात सिग्नल पर कार की तरह दिल्ली का बजट नहीं रोका जा सकता ◾HC कोर्ट ने हड़ताल को लेकर लगाई फटकार, यूपी सरकार से बिजली हड़ताल से हुए नुकसान के बारे में पूछा◾राहुल की टिप्पणी और अडानी मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा, बैठक दोपहर 2 बजे तक स्थगित◾मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- हमारे लिए ED-CBI, मोदी जी के 'मेहुल भाई' के लिए इंटरपोल से रिहाई!◾

गुजरात : भुज में विजय दशमी पर कांग्रेस ने ED-CBI का पुतला जलाकर मनाया दशहरा

देशभर में बुधवार को रावण का पुतला जलाकर दशहरा (Dussehra) मनाया गया। इसी कड़ी में गुजरात के भुज में कच्छ जिले में कांग्रेस (Congress) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और महंगाई का पुतला फूंककर विजय दशमी का त्यौहार मनाया। 

दरअसल, दशहरे के अवसर पर कांग्रेस ने भुज के हमीरसर तालाब के किनारे सत्ताधारी बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रावण की जगह केंद्रीय जांच एजेंसियो ईडी, सीबीआई और महंगाई का पुतला फूंका और बीजेपी के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृहराज्य गुजरात में इसी साल विधानसभा के लिए चुनाव होने है। चुनावों को देखते हुए कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती। इसी कड़ी में दशहरे के दिन कांग्रेस ने महंगाई,स्वास्थ्य सुविधाएं, महंगी शिक्षा और जीएसटी जैसे मुद्दों को उठाया। 

Gujarat Assembly Election : न तारीखों का ऐलान, न अधिसूचना जारी...लेकिन, इस पार्टी ने किया जीत का दावा

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। उल्लेखनीय है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिसकी तैयारियां राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी हैं। चुनाव आयोग द्वारा जल्द चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा। उससे पहले ही अब तमाम पार्टियों ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। 

बीजेपी से लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गुजरात का दौरा कर रहे है। इस बार भारतीय जनता पार्टी को गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कड़ी टक्कर मिलने वाली है, इसलिए उसके लिए ये चुनाव चुनौतियों से भरा होगा। बीजेपी के लिए गुजरात में सत्ता कायम रखना काफी जरूरी है, क्योंकि ये पीएम मोदी का गढ़ माना जाता है। अमित शाह लगातार गुजरात में नेताओं के साथ बैठक कर रहे है।