BREAKING NEWS

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन समारोह आज, कई विपक्षी पार्टियां होगी रैली में शामिल◾अमित शाह :'महात्मा गांधी के विचारों को अपनाकर उन पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि'◾Ramcharitmanas controversy: लखनऊ में रामचरितमानस का अपमान करने के आरोप में 8 लोगों पर मामला दर्ज ◾भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा- गजनी, गोरी ने हिंदुओं की आस्था पर प्रहार किया, वही कार्य सपा प्रमुख कर रहे◾मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया’यूथ गेम्स 2022 का भव्य आगाज, 6000 खिलाड़ी करेंगे शिरकत◾अडानी पर हिंडनबर्ग का हमला, कहा- 'धोखाधड़ी को राष्ट्रवाद से ढका नहीं जा सकता'◾1 फरवरी को संसद के पटल पर होगा बजट पेश, 'लोगों को काफी उम्मीदें'◾राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾

Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ 'मोदी मॉडल'

गुजरात के जूनागढ़ जिले में जहरीला तरल पदार्थ मिली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी, लेकिन कहा कि यह जहरीली शराब की वजह से हुई घटना नहीं है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजकुमार पांडियन ने बताया कि शहर के गांधी चौक क्षेत्र में सोमवार रात साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे के बीच दो ऑटोरिक्शा चालकों-रफीक धोधरी (45) और भरत पिधड़िया (40) की ‘‘संदिग्ध तरल पदार्थ’’ पीने के तुरंत बाद मौत हो गई।

German Shepherd dog arrives on bike to join Rahul Gandhi bharat jodo yatra  meeting pending - India Hindi News - राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने  के लिए बाइक से पहुंचा

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान हुई इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर यह कहते हुए हमला किया कि महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि पर ‘‘नशे’’ का खेल चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘शराबबंदी वाले गुजरात में कल फिर ज़हरीली शराब से लोगों की मृत्यु हुई! एक तरफ़ दिखावे की शराबबंदी, दूसरी ओर ज़हरीली शराब और ड्रग्स से लोग मर रहे हैं - रोज़गार की जगह ज़हर दे रही है सरकार।’’ गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘ये है भाजपा का 'गुजरात मॉडल'! गांधी-सरदार की भूमि को नशे में लिप्त कर दिया है।’’ घटना के बारे में पांडियन ने कहा कि दोनों लोगों को जूनागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने संवाददाताओं को बताया कि पोस्टमॉर्टम से मृतकों के विसरा में जहरीला पदार्थ होने का पता चला।उन्होंने कहा, हमने तुरंत पदार्थ को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा। इसमें इथेनॉल और साइनाइड पाया गया। इसमें मेथेनॉल नहीं था, जो जहरीली शराब से मौत का संकेत होता। अधिकारी ने कहा कि दोनों ने शराब पीने से पहले उसमें जहरीला पदार्थ मिलाया था। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि दोनों को जहरीले तरल पदार्थ की आपूर्ति किसने की थी।पांडियन ने कहा, हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या किसी ने उन्हें तरल पदार्थ पिलाया। हम पिछले तीन दिनों में उनकी (मृतकों) आवाजाही का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल करेंगे और उनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को खंगालेंगे।