BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾

प्रदेशभर में भारी बारिश से ठहरा जनजीवन

देहरादून : उत्तराखंड के कई हिस्सों खासतौर पर कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश हुई। सबसे ज्यादा 222 मिमी बारिश उधम सिंह नगर जिले के कथिमा में हुई। वहीं उधम सिंह नगर के ही अन्य स्थान कीछा में 135 मिमी बारिश दर्ज हुई। इसके बाद देहरादून जिले के कल्सी में 129 मिमी और रायवाला में 115 मिमी बारिश हुई। आपदा प्रबंधन कार्यालय ने यहां बताया कि चम्पावत जिले के बनबासा में 79 मिमी बारिश हुई। पिथौरागढ़ की काली और गोरी नदी खतरे के निशान से सिर्फ कुछ मीटर ही नीचे बह रही थी।

वहीं गंगा नदी खतरे के निशान से बस तीन मीटर ही नीचे थी। मौसम विभाग ने 15 जुलाई तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई है। इस दौरान नैनीताल, चम्पावत, यूएस नगर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में देर रात से हो रही बारिश के कारण पहाड़ से लेकर मैदान तक जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। देहरादून की सड़के बारिश के बाद तालाब बन गई हैं। कई जगह पेड़ गिरने से जाम भी लग गया। वहीं पहाड़ में भी भूस्खलन से रास्ते बंद हो गए हैं। 

मसूरी में भी तेज बारिश से तापमान में गिरावट आई है। रात से हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चेतावनी के बाद जिला प्रशासन द्वारा भी अलर्ट जारी आपदा प्रबंधन और राहत टीम को सतर्क रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रदेश के कई इलाकों में देर रात से बारिश शुरू हो गई है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। 

विशेषकर राजधानी दून, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी और पौड़ी जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान है। टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर टिपिन टॉप और अमरू बैंड में पहाड़ी दरकने से भूस्खलन हो गया। चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग के सहायक अभियन्ता एनसी पाण्डेय ने बताया कि सुबह 7 बजे बजे रास्ता बंद हो गया है। जिसे खोला गया है, लेकिन लगातार बारिश होने के कारण सावधानी से चलने की जरूरत है। 

- सुनील तलवाड़