BREAKING NEWS

BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾

अन्य राज्य

कमलनाथ सरकार के पहले बजट को किसी ने संतुलित बताया, तो कोई निराश

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के बुधवार को पेश पहले पूर्ण बजट पर प्रदेश के उद्योग-व्यापार जगत की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई है। औद्योगिक संगठन एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश के अध्यक्ष आलोक दवे ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिये राज्य के वित्त मंत्री तरुण भनोत द्वारा पेश बजट में छोटे उद्योगों को विशेष पैकेज नहीं दिया गया है, जबकि किसी प्रोत्साहन की उम्मीद की जा रही थी। 

उन्होंने कहा, "बजट में हालांकि कोई नया कर नहीं लगाया गया है। लेकिन करों के पुराने बोझ से मुक्ति दिलाने को लेकर सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र की मांग पर बहुप्रतीक्षित निर्णय भी नहीं किया गया है।" राज्य के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र पीथमपुर की करीब 850 इकाइयों की नुमाइंदगी करने वाले पीथमपुर औद्योगिक संगठन ने बजट का स्वागत किया है।

संगठन के अध्यक्ष गौतम कोठारी ने कहा, "कमलनाथ सरकार का पहला बजट बेहद संतुलित है जिसमें सभी वर्गों को महत्व दिया गया है। इसमें युवा उद्यमिता और रोजगार के नये अवसरों पर काफी ध्यान दिया गया है। बजट में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को बढ़ावा की योजना भी स्वागतयोग्य कदम है।" उन्होंने बजट में उल्लेखित "इंदौर-भोपाल एक्सप्रेस-वे" परियोजना की तारीफ की। लेकिन कहा कि यह महत्वाकांक्षी परियोजना तभी सफल हो सकेगी, जब प्रदेश की आर्थिक राजधानी और सियासी राजधानी को जोड़ने वाले मार्ग को सच्चे अर्थों में औद्योगिक गलियारे के रूप में विकसित किया जायेगा। 

कारोबारी संगठन अहिल्या चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा, "राज्य सरकार का बजट कुछ और नहीं, बल्कि शासकीय जमा-खर्च का रस्मी दस्तावेज प्रतीत होता है। इसमें कारोबार जगत को बढ़ावा देने के लिये ठोस नजरिये का अभाव नजर आता है।" उन्होंने कहा, "हम उम्मीद कर रहे थे कि बजट में मंडी टैक्स में राहत दी जायेगी। लेकिन हमारी यह उम्मीद भी पूरी नहीं हो सकी।" 

दिल्ली में हल्की बारिश व आंधी की संभावना