BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

अन्य राज्य

एसपी-कलेक्टर की कॉलर पकड़ने वाले बयान पर कवासी लखमा ने दी सफाई, बोले-बड़े लोगों के पेट में दर्द इसलिए...

नेता बनने के लिए एसपी-कलेक्टर की कॉलर पकड़ने वाले बयान के तूल पकड़ने पर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री कवासी लखमा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि बड़े लोगों के पेट में इस बात का दर्द है कि एक तेंदूपत्ता तोड़ने वाला व्यक्ति मंत्री कैसे बन गया, और इसलिए वे बदनाम कर रहे हैं। 

कवासी लखमा ने मंगलवार को कहा, "पिता ने गरीबी के कारण स्कूल नहीं भेजा, इसलिए जब भी स्कूल या आश्रम में जाता हूं, बच्चों से पूछते हैं कि बड़े होकर क्या बनोगे तो कोई बच्चा कहता है कि कलेक्टर, डॉक्टर बनूंगा या सेना में जाऊंगा। एक-आध बच्चा नेता बनने की बात कहता है। वह बच्चा फिर सवाल करता है कि तुम तेंदूपत्ता तोड़ने वाला इतना बड़ा नेता कैसे बन गया।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए लखमा ने कहा कि वह बच्चों से कहते हैं, "पढ़ो-लिखो, आगे जाकर नेता बनना है तो गरीब लोगों की लड़ाई लड़नी होगी। जैसे महात्मा गांधी ने लड़ाई लड़ी, जैसे जवाहर लाल नेहरू ने लड़ी। गरीब लोगों के लिए लड़ाई लड़नी है। इस बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। बड़े लोगों को पेट में दर्द हो रहा है कि यह मंत्री कैसे बना, इसको बदनाम करो।" 

ज्ञात हो कि सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कवासी लखमा को बच्चों के साथ बैठे दिखाया गया है। इस वीडियो में लखमा एक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कह रहे हैं कि "मुख्यमंत्री और पुनिया की उपस्थिति में एक बच्चे से उन्होंने पूछा था कि क्या बनोगे तो उसका जवाब था नेता। इतना ही नहीं कमर जाति के उस बच्चे ने मुझसे उलटा सवाल पूछ लिया कि तुम बड़े नेता बने तो कैसे बने, बताओ। मेरे को क्या करना होगा।" लखमा इस वीडियो में कह रहे हैं कि "मैंने उस बच्चे से कहा- कलेक्टर या एसपी का कॉलर पकड़ो, तब नेता बनोगे।"