BREAKING NEWS

आपसी विवाद के बाद पहली बार साथ नजर आए, अशोक गहलोत और सचिन पायलट◾टोयोटा किर्लोस्कर वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का 64 साल की उम्र में हार्टअटैक से निधन◾UP के फिरोजाबाद में दुकान-मकान में लगी आग , 3 बच्चों समेत 6 की मौत , CM योगी ने हादसे पर दुःख प्रकट किया ◾एम्स सर्वर हैक मामला : गृह मंत्रालय में हुई उच्चस्तरीय बैठक◾दिल्ली के आसपास 2.4 तीव्रता का भूकंप, हल्के झटके महसूस किए गए◾आज का राशिफल (30 नवंबर 2022)◾सुंदरवन जल्द ही नया जिला होगा : ममता बनर्जी◾भारत में टारगेट हत्याओं के पीछे पाकिस्तान-कनाडा स्थित आतंकवादी, NIA जांच में खुलासा◾ थम गया गुजरात चुनाव का प्रचार, खड़गे ने PM को बताया रावण, BJP ने कांग्रेस पर किया पलटवार ◾MP : महाकाल मंदिर में राहुल गांधी ने की पूजा-अर्चना ◾रामपुर में पहले नहीं होते थे चुनाव, थानों और बूथों पर रहता था सपा के गुंडों का कब्जा : बृजेश पाठक ◾J&K : आजाद बोले- धार्मिक राजनीति ने देश को पहुंचाया गहरा नुकसान, वोट डालने से पहले जांचे 'ट्रैक रिकॉर्ड'◾पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- विनिर्माण की दुनिया में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत◾Assam: सीएम शर्मा ने कहा- डिब्रूगढ़ विवि ने रैगिंग की घटना छिपाने की कोशिश की या नहीं, जांच पुलिस करेगी◾'मोदी सरकार' पर निशाना साधते हुए राहुल बोले- नोटबंदी, GST ने लोगों और छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी◾Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ 'मोदी मॉडल'◾ लड़की के साथ दरिंदगी, तीन लोगों ने मिलकर किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा, जानें पूरा मामला ◾Goa: सीएम प्रमोद सांवत ने कहा- ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर इफ्फी के जूरी प्रमुख का बयान कश्मीरी हिंदुओं का अपमान◾Air India: एयर इंडिया-विस्तारा के विलय को मिली मंजूरी...सिंगापुर एयरलाइंस की होगी इतनी हिस्सेदारी◾सोशल मीडिया ने देश को आगे बढ़ाया... लेकिन फेक न्यूज का भी तेजी से हुआ चलन, बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ◾

अजब MP की गजब कहानी! लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से लिखवाया जा रहा है 'राम नाम'

कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए देश के लगभग सभी हिस्सों में आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है। प्रशासन की ओर से लोगों द्वारा कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। बावजूद, लोग बिना वजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस अलग-अलग तरीके अपना रही है। कहीं कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों को मुर्गा-मेंढक बनाकर परेड कराई जा रही है तो कहीं होम आइसोलेट किया जा रहा हैं। 

मध्य प्रदेश के सतना से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां बेवजह घूमने वाले और कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों से भगवान राम का नाम लिखने को कहा जा रहा है। सतना के सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने कहा, जिले में लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों और बेवजह घूमने वाला से एक किताब में भगवान राम का नाम लिखने को कहा जा रहा है। 

राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,571 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 7,24,279 पहुंच गई। मध्य प्रदेश में यह लगातार छठवां दिन है जब संक्रमण के 10,000 से कम नये मामले आए हैं। 

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 72 व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 6,913 हो गयी है। कोविड-19 के 1548 नए मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 1241, ग्वालियर में 376 एवं जबलपुर में 301 नए मामले आए। प्रदेश में कुल 7,24,279 संक्रमितों में से अब तक 6,17,396 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और 99,970 मरीजों का इलाज चल रहा है।