BREAKING NEWS

राहुल को सजा मामले को राजनीतिक मुद्दा बनाएगी कांग्रेस, राष्ट्रपति से भी मांगा समय ◾सांसद के भाषण के व्यापक प्रभाव से अपराध की गंभीरता बढ़ जाती है : अदालत ने राहुल मामले में कहा◾भारत और चीन अंतरराष्ट्रीय संबंधों को बेहतर बनाने और उन्हें अधिक लोकतांत्रिक बनाने में मदद करने के लिए मिलकर काम करेंगे◾मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- Rahul Gandhi को संसद से बाहर रखने का प्रयास हो रहा◾ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के बीच हुई लोकतांत्रिक अधिकारों पर चर्चा◾ब्रिटिश केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने की कोशिश करने के लिए नीतिगत दर में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि की◾ओडिशा विधानसभा में महानदी जल विवाद को लेकर हुआ हंगामा, कार्यवाही को किया गया स्थगित ◾ राहुल की सजा पर NCP ने BJP पर किया पलटवार, बड़बोले देर-सबेर कानून की गिरफ्त में आएंगे◾CM योगी ने कहा- छह सालों में साढ़े पांच लाख से ज्यादा को नौकरी दी ◾राहुल गांधी की सजा के ऐलान पर प्रियंका गांधी ने कहा- 'मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे...'◾राहुल गांधी के समर्थन में उतरे थे केजरीवाल, 'बीजेपी ने किया तीखा हमला' ◾CM हेमंत सोरेन ने राहुल की सजा पर कहा- धनतंत्र के आगे जनतंत्र की कोई बिसात नहीं◾भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने High Court का दरावाजा खटखटाया◾महाराष्ट्र की विधानसभा में राहुल गांधी के पोस्टर को कथित तौर पर चप्पलों से मारने पर छिड़ा विवाद◾दिल्ली समेत 4 राज्यों में बदले बीजेपी ने अपने प्रदेशाध्यक्ष, 'ये है अब नए चेहरे' ◾Imran Khan ने किया दावा, कहा- हत्या की हो रही है साजिश◾श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 12 मछुआरे किए गिरफ्तार, पुदुकोट्टई में जोरदार प्रदर्शन◾CM पुष्कर सिंह धामी बोले- सरकार के कामकाज में तेजी लाने के लिए जवाबदेही तय होगी◾Rahul Gandhi की सजा के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट में करेंगी अपील◾CM केजरीवाल ने कहा- मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न करें, मुझे कोई आपत्ति नहीं◾

महाराष्ट्र में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी हनुमान चालीसा : देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद को लेकर मचे बवाल के बीच बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यदि हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह तो फिर हम सभी पढ़ेंगे और हर दिन इसका जाप करेंगे। दरअसल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने के बाद निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को जेल भेज दिया गया है।

राणा दंपति पर मुंबई पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज किया है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार विपक्ष को कुचलना और मारना चाहती है। क्या महाराष्ट्र में नहीं तो पाकिस्तान में बोली जाएगी हनुमान चालीसा? यदि नवनीत और रवि राणा पर देशद्रोह का आरोप लगाया जाता है, तो हम सभी हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। अगर सरकार में हिम्मत है तो हम पर देशद्रोह का आरोप लगाकर दिखाए। 

कर्नाटक: हिजाब के बाद अब सामने आया बाइबिल विवाद, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध, जानें क्या है पूरा मसला

उन्होंने कहा कि मैं राकांपा कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि मेरे आवास के सामने मेरे साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें। हम हमेशा हनुमान चालीसा का पाठ करते रहेंगे। हम देखना चाहते हैं कि क्या यह सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करती है, नहीं तो हम अपनी रणनीति बनाएंगे।

हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं

लाउडस्पीकर पर सर्वदलीय बैठक के बहिष्कार पर फडणवीस ने कहा, हमारा मानना है कि हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं। अगर इस प्रकार की प्रवृत्ति यहां पर चलेगी तो हम भी उसका मुकाबला करेंगे। हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो उपस्थित ही नहीं हैं। 

आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने जो बैठक बुलाई थी हमने उसका ​बहिष्कार करने का फैसला किया क्योंकि पिछले 3-4 दिनों में जिस प्रकार से पुलिस का उपयोग करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया उसके बाद संवाद के लिए जगह कहां बचती है?