BREAKING NEWS

पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल-केजरीवाल सहित ये नेता होंगे शामिल ◾अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर Y + श्रेणी की सुरक्षा ◾बेंगलुरु में फारूक अब्दुल्ला ने पूर्व PM देवेगौड़ा से की मुलाकात, कश्मीर फाइल्स-केरल स्टोरी फिल्म पर कही ये बात ◾कुड़मी जाति को ST का दर्जा देने के सवाल पर झारखंड से बंगाल तक बवाल, बन रहे जातीय टकराव के हालात◾पहलवानों के खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी वापस लेंगे : अनुराग ठाकुर◾ कर्नाटक : बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय कड़ी करवाई ◾मोदी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, इन फसलों के MSP में की भारी बढ़ोतरी, देखें लिस्ट ◾तज़ाकिस्तान दौरे पर रुसी मंत्री ने अफगानिस्तान के हालात पर चिंता व्यक्त की ◾खुशखबरी! केंद्रीय कैबिनेट ने हुडा सिटी सेंटर से गुरुग्राम के साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी को दी मंजूरी◾असम में मालगाड़ी उतरी पटरी से ,किसी के हताहत की कोई खबर नहीं ◾Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है गहलोत सरकार ◾पाकिस्तान में हैवानियत की सारी हदे पार पांच साल के मासूम के हाथ डाले खौलते तेल मे, बाल मज़दूरी पाकिस्तानी समाज का आदर्श ◾UP: गैंगस्टर संजीव जीवा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, शूटर गिरफ्तार◾ देश में तेजी से बढ़ रहा जबरन धर्मांतरण के मामले, केन्द्र सरकार लाएगी कानून ?◾ सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर बोले गजेंद्र सिंह शेखवात, 2004 से 2014 का दशक रहा कालरात्रि, PM मोदी के कारण भारत कर रहा है दुनिया का नेतृत्व◾पहलवानों की खेल मंत्री से मांग: महिला को WFI प्रमुख बनाएं, हमारे खिलाफ FIR रद्द करें ◾‘मुसलमानों को औरंगजेब पसंद’: कोल्हापुर में हिन्दू संगठनों ने जताया विरोध, हरकत में आई पुलिस प्रशासन, उठाया ये बड़ा कदम ◾दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण ने विश्व प्रत्यारोपण दिवस पर 'अंग दान' जागरूकता अभियान शुरू किया◾AIUDF नेता रफीदुल इस्लाम बोले- "असम सरकार निजी मदरसों को बंद नहीं कर सकती"◾उत्तर प्रदेश : मेरठ में 35 वर्षीय महिला की गोली मारकर हत्या ◾

महाराष्ट्र : शिंदे गुट और बीजेपी ने ठाणे में निकाली सावरकर गौरव यात्रा, भगवा लुक में नजर आए कार्यकर्ता

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को ठाणे शहर में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ की अगुवाई की जिसमें हिंदुत्व विचारक दिवंगत वी डी सावरकर को सम्मान देने के लिए सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। भाजपा और शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना ने पिछले महीने घोषणा की थी कि देश में सावरकर के योगदान को सम्मान देने तथा उनके खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना का जवाब देने के लिए महाराष्ट्र के प्रत्येक जिले में सावरकर गौरव यात्रा निकाली जाएगी।

भगवा यात्रा में उमड़ा लोगों का जनसैलाब

रविवार को लोगों ने भगवा टोपियां पहनकर यात्रा में भाग लिया जिन पर ‘मी सावरकर’ (मैं सावरकर हूं) तथा अन्य संदेश लिखे थे। उन्होंने ठाणे शहर में राम गणेश गडकरी रंगायतन सभागार में सावरकर को पुष्पांजलि अर्पित की, जहां से यात्रा आरंभ हुई थी। शिंदे तथा सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन के कुछ अन्य नेताओं ने एक अस्थायी रथ पर सवार होकर यात्रा में भाग लिया और शहर के चार विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाली यात्रा के दौरान नागरिकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

इस यात्रा में कई बड़े नेता भी  हुए शामिल

यात्रा में भाग लेने वाले लोगों पर फूलों की बरसात की गयी। इनमें से कई लोग 200 से अधिक मोटरसाइकिल और करीब 100 ऑटो रिक्शा पर सवार होकर यात्रा में शामिल हुए। भाजपा नेता डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, ठाणे से विधायक संजय केलकर, ठाणे भाजपा प्रमुख और विधान परिषद सदस्य निरंजन देवखरे, पूर्व महापौर नरेश म्हास्के, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक और सत्तारूढ़ गठबंधन के कई अन्य स्थानीय नेताओं ने यात्रा में भाग लिया। बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी यात्रा में भाग लिया।