BREAKING NEWS

दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾PNB धोखाधड़ी मामला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के भाई के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस फिर से किया सार्वजनिक ◾कोरोना संकट के बीच, देश में दो महीने बाद फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें, पहले ही दिन 630 उड़ानें कैंसिल◾देशभर में लॉकडाउन के दौरान सादगी से मनाई गयी ईद, लोगों ने घरों में ही अदा की नमाज ◾उत्तर भारत के कई हिस्सों में 28 मई के बाद लू से मिल सकती है राहत, 29-30 मई को आंधी-बारिश की संभावना ◾महाराष्ट्र पुलिस पर वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, अब तक 18 की मौत, संक्रमितों की संख्या 1800 के पार ◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर किया गया सील, सिर्फ पास वालों को ही मिलेगी प्रवेश की अनुमति◾दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 276 लोगों की मौत, संक्रमित मामले 14 हजार के पार◾3000 की बजाए 15000 एग्जाम सेंटर में एग्जाम देंगे 10वीं और 12वीं के छात्र : रमेश पोखरियाल ◾राज ठाकरे का CM योगी पर पलटवार, कहा- राज्य सरकार की अनुमति के बगैर प्रवासियों को नहीं देंगे महाराष्ट्र में प्रवेश◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हॉकी लीजेंड पद्मश्री बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾CM केजरीवाल बोले- दिल्ली में लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े कोरोना के मामले, लेकिन चिंता की बात नहीं ◾अखबार के पहले पन्ने पर छापे गए 1,000 कोरोना मृतकों के नाम, खबर वायरल होते ही मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार के एक और वरिष्ठ मंत्री का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव◾10 दिनों बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में नहीं होगी मिडिल सीट की बुकिंग : सुप्रीम कोर्ट◾2 महीने बाद देश में दोबारा शुरू हुई घरेलू उड़ानें, कई फ्लाइट कैंसल होने से परेशान हुए यात्री◾हॉकी लीजेंड और पद्मश्री से सम्मानित बलबीर सिंह सीनियर का 96 साल की उम्र में निधन◾Covid-19 : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार, अब तक 3 लाख 45 हजार लोगों ने गंवाई जान ◾देश में कोरोना से अब तक 4000 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 39 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

झारखंड के चुनावी जोर आजमाईश में मोदी ओर सोनिया गांधी आमने-सामने

रांची : झारखंड में विधानसभा का चुनावी विगूल बज चुकी है। पिछले विधानसभा में आजसू पार्टी एवं भाजपा की गठबंधन वाली सरकार थी। मगर इस बार गठबंधन टूटते नजर आ रही है। एक तरफ  भाजपा के कद्दावर नेता को भी टिकट नहीं मिल रही है। वहीं कुछ नेता रघुवर दास के साथ हैं तो कुछ विधायक अर्जुन मुंडा जी के साथ। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों की लड़ाई में कुछ विधायकों का टिकट कट गया है। जिन विधायकों का टिकट कटा है वे सभी आजसू पार्टी में शामिल होकर चुनाव लडऩे की तैयारी शुरू कर दिये हैं। रांची से  लेकर दिल्ली तक चार्टर प्लेन से प्रतिदिन बड़े-बड़े नेता आकर बैठक पर बैठक किये जा रहे हैं और आजसू पार्टी में भी टिकट वितरण का सिलसिला थमने का नाम नहीं रही है। झारखंड में पांच फेज चुनाव होना है। पहला चरण 30 नवम्बर को 13 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। दूसरा चरण का चुनाव 7 दिसम्बर को 20 विधासभा में, तीसरा 12 दिसम्बर को 17 विधानसभा, चाथा  चरण का चुनाव 16 दिसम्बर को 15 विधानसभा में तथा पांचवां चरण का चुनाव 20 दिसम्बर को 16 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है। 

इस जोर आजमाईश में भाजपा भी झारखंड में रण जीतने के लिए देश की बड़े राजनीतिक हस्तियां भी जनता को अपने विकास कार्यों से रूबरू करायेंगे। भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर, वरिष्ठ नेत्री स्मृति इरानी, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा शुरू होने वाला है। 

पलामू जिला के गढ़वा में 25-26 नवम्बर को चुनावी सभा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।  23-24 नवम्बर को उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ चतरा लोहरगा पलामू चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 20 नवम्बर को देश के गृह मंत्री अमित शाह लोहरगा में चुनाव सभा करेंगे। वहीं प्रदेश के प्रचारक के रूप में रघुवर दास, अर्जुन मुंडा, लक्ष्मण गिलुआ, करिया मुंडा, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, मंत्री मंगल पांडे आदि चुनाव प्रचारक के रूप में भाग ले रहे हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी, पूर्व पीएम डा. मनमोहन सिंह, देश के भावी प्रधानमंत्री राहुल गांधी, सांसद अधीर रंजन चौधरी, सांसद गुलाम नबी आजाद। श्रीमती सोनिया गांधी झारखंड के हर प्रमंडल में चुनाव प्रचार करेंगी। इसके अलावा छतीगढ़ कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व सांसद तारिक अनवर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, टीएस श्रीदेव, मुकुल वासनिक, रंधीर सिंह सूर्यवाला, जतीन प्रसाद, उमंग सिद्धार्थ, रामेश्वर उरांव, बिहार के कांगे्रस नेता भी चुनावी प्रचार को संबोधित करेंगे।