BREAKING NEWS

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पानी के मुद्दों पर वार्ता के लिए अगले हफ्ते भारत आएगा◾वेंकैया नायडू ने तमिलनाडु में करुणानिधि की 16 फुट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण ◾ योगी सरकार का कामकाजी महिलाओं के लिए बड़ा फैसला, जानें ऑफिस टाइमिंग को लेकर क्या दिया आदेश ◾ J&K : अनंतनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द हुए ढेर ◾ Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, जापान को 2-1 से दी मात ◾ नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन कर पीएम मोदी, बोले- आत्मनिर्भरता में भारत की अनेक मुश्किलों का हल ◾ Gujarat News: देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल मॉडल, गांधीनगर में बोले अमित शाह ◾ पंजाब में AAP ने राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए इन 2 नामों पर लगाई मुहर◾ हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को भेजा गया वापस, CM बोम्मई बोले- हर कोई करें कोर्ट के निर्देश का पालन ◾DGCA ने इंडिगो पर लगाया पांच लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को नहीं दी थी विमान में सवार होने की अनुमति ◾J&K : सुरक्षाबलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक महिला सहित 3 गिरफ्तार, IED बरामद ◾ नवनीत राणा और रवि राणा का आज नागपुर में हनुमान चालीसा पाठ, क्या राज्य में फिर हो सकता है बवाल◾एलन मस्क ने दिया बयान- भारत में मिले बिक्री की मंजूरी, फिर टेस्ला का संयत्र लगाने का लेंगे फैसला◾ कथावाचक देवकी नंदन ने प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ SC में दायर की याचिका, अब तक कुल 7 अर्जी दाखिल◾ WEATHER UPDATE: दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में बारिश के आसार, यहां जानें मौसम का मिजाज◾ जमीयत की बैठक में भावुक हुए मुस्लिम धर्मगुरू मदनी, बोले- जुल्म सह लेंगे लेकिन वतन पर आंच नहीं आने देंगे...◾श्रीलंका में 50वें दिन भी जारी है प्रदर्शन, राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़कों पर बैठे हैं लोग ◾ऐसा काम नहीं किया जिससे लोगों का सिर शर्म से झुक जाए, देश सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर : PM मोदी ◾म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक, रूस और चीन ने जारी नहीं होने दिया UN का बयान ◾BSF ने पाकिस्तानी तस्करों की साजिश को किया नाकाम, ड्रोन पर की गोलीबारी, भागने पर हुआ मजबूर ◾

मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 9 अगस्त से होगा शुरू, हंगामेदार होने के आसार

कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र  9 से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा। यह सत्र चार दिवसीय होगा और इसमें चार बैठकें होंगी। विधानसभा सचिवालय ने यह जानकारी दी। 

मानसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं, क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते सीमित अवधि के ही सत्र हो पाए हैं। अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के कारण सत्र में ज्यादा सदस्यों की संख्या मौजूद रह सकेगी। दमोह उपचुनाव के बाद यह सत्र हो रहा है । इसके अलावा, यह एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव से पहले का सत्र है, लिहाजा इस सत्र में सियासी गर्माहट रहने की संभावना है।

मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है जिसमें मध्य प्रदेश की हिस्सेदारी बढ़ी है। वहीं निगम मंडलों में नियुक्तियां प्रस्तावित है । इसके अलावा नगरीय निकाय और पंचायतों के चुनाव भी संभावित है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण सरकार की जो नकारात्मक छवि बनी है उसे भी बेहतर बनाने की कोशिश में सरकार कदम उठा सकती है तो दूसरी ओर, विपक्ष हमलावर रह सकता है।

बहरूपिये कोरोना के हर वेरिएंट पर रखनी होगी नजर, पहाड़ों पर उमड़े सैलानियों की भीड़ खतरनाक : PM मोदी