BREAKING NEWS

प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जदयू में शामिल किया : नीतीश कुमार ◾NPR के प्रारूप में जोडे गए नए कॉलम को हटाने का आग्रह करेंगे पार्टी सांसद : नीतीश कुमार ◾बजट सत्र के मद्देनजर राज्यसभा के सभापति ने शुक्रवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक ◾राहुल ने किया नेशनल रजिस्टर आफ अनएम्पलायमेंट पोस्टर का विमोचन ◾राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार◾नरेंद्र मोदी ने देश की भाईचारे और एकता की छवि को नुकसान पहुंचाया : राहुल गांधी◾एनसीसी के कार्यक्रम में PM मोदी बोले- पाक को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे'◾कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- प्रति व्यक्ति कर्ज 27 हजार रुपये बढ़ा, सरकार बजट में बताए कि यह बोझ कैसे कम होगा ◾2002 गुजरात दंगे के 14 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत◾केजरीवाल की चुनौती को अमित शाह ने स्वीकारी, 8 सांसदों को स्कूलों में भेजकर खोली पोल ◾सीएए के तहत भारतीय नागरिकता पाने के लिए लोगों को देना होगा धर्म का सबूत◾क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए एक-दूसरे की संवेदनाओं को समझना आवश्यक : राजनाथ सिंह◾पाक के लाहौर में मारा गया खालिस्तानी नेता 'हैप्पी PhD’, RSS नेताओं की हत्या का था आरोपी◾निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई ◾BJP सांसद प्रवेश वर्मा का बड़ा बयान, बोले-हमारी सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग◾दिल्ली में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, RML अस्पताल में 3 संदिग्ध मामले सामने आए◾जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार◾मध्यप्रदेश : कमलनाथ सरकार में राजनीतिक नियुक्तियां अटकने से कांग्रेस नेताओं में बढ़ रहा असंतोष ◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह ने केजरीवाल को शाहीनबाग जाने की चुनौती दी, कहा- मोदी सरकार राष्ट्र विरोधी को नहीं बख्शेगी ◾कोरोना वायरस से चीन में अब तक 106 लोगों की मौत, 1300 नए मामले आए सामने ◾

मेरे भाई ने आवेदन नहीं दिया, फिर कैसे हुआ कर्जमाफ : शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश में कर्जमाफी पर चल रही सियासत को एक कदम और बढ़ते हुए दावा किया कि उनके भाइयों ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनका कर्जमाफ कैसे हुआ। शिवराज ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस ने उनके दो भाइयों रोहित और निरंजन का कर्जमाफ करने का दावा किया है।

उन्होंने दस्तावेज दिखाते हुए दावा किया कि उनके भाई ने कोई आवेदन ही नहीं किया तो फिर उनकी कर्जमाफी कैसे हुई। उन्होंने ये भी कहा कि जब उनके भाई ने आवेदन ही नहीं किया तो कांग्रेस सरकार उनके परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों कर रही है। इसी क्रम में उन्होंने बताया कि वे कांग्रेस नेताओं के मार्फत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बादाम और दवाएं भिजवा रहे हैं।

उन्होंने ये सभी चीजें विधायक रामेश्वर शर्मा को सौंपते हुए कहा कि वे ये चीजें कांग्रेस नेताओं के माध्यम से राहुल गांधी को भिजवाएं, ताकि वे हड़बड़ में किसी का कर्ज माफ नहीं करें और पहले देख लें कि किसी ने आवेदन किया भी है या नहीं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पद संभालते ही सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी के निर्देश जारी किए थे।

कांग्रेस सरकार की ओर से प्रदेश के 21 लाख किसानों की कर्जमाफी का दावा किया जा रहा है, जबकि भारतीय जनता पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आरोप है कि प्रदेश में किसी किसान की कर्जमाफी नहीं हुई। इसी क्रम में दो दिन पहले कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शिवराज के घर पहुंचा और उन्हें कर्जमाफी का लाभ मिलने वाले सभी किसानों की जानकारी सौंपी।

कांग्रेस ने इसी दौरान बताया कि शिवराज सिंह चौहान के गृहग्राम जैत के कई किसानों और स्वयं शिवराज के भाइयों का भी कर्जमाफ हुआ है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मुरैना की अपनी सभा में कहा कि कांग्रेस ने शिवराज चौहान के भाइयों का भी कर्ज माफ किया है।