BREAKING NEWS

सावरकर पर संग्राम: राहुल गांधी की टिप्पणी पर CM शिंदे का कटाक्ष, बोले- कांग्रेस नेता खुद को क्या समझते हैं?◾‘कर्नाटक में डबल इंजन सरकार की वापसी तय’... दावणगेरे में बोले प्रधानमंत्री मोदी◾सोशल मीडिया दिशानिर्देश सरकारी कर्मचारियों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की खुली धमकी: महबूबा मुफ्ती ◾सोशल मीडिया दिशानिर्देश सरकारी कर्मचारियों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की खुली धमकी: महबूबा मुफ्ती ◾राहुल और तेजस्वी के समर्थन में उतरे ललन सिंह, BJP पर भड़के; बोले- देश में इमरजेंसी जैसे हालात◾PM Modi ने कहा - 'भारत हर एक व्यक्ति के प्रयासों से 'विकसित' टैग हासिल करेगा'◾Jammu Kashmir: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान, केंद्रशासित प्रदेश में अगले साल से चलेगी वंदे भारत ट्रेन◾राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस से दूर क्यों है नीतीश कुमार ◾दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, संदीप बड़वासनिया गैंग के तीन सदस्य उत्तम नगर से गिरफ्तार◾महाराष्ट्र : BJP ने OBC का 'अपमान' करने के लिए राहुल गांधी का किया विरोध प्रदर्शन◾Tornado in Punjab: पंजाब के फाजिल्का में बवंडर से 12 लोग घायल, 30 घर क्षतिग्रस्त◾ राहुल गांधी पर भड़के केंद्रीय मंत्री रविशंकर,कहा राहुल पर मानहानि के 60 मामले चल रहे हैं◾तोशखाना मामले में इमरान खान को मिली राहत, लाहौर हाइकोर्ट ने दी जमानत◾तोशखाना मामले में इमरान खान को मिली राहत, लाहौर हाइकोर्ट ने दी जमानत◾शशि थरूर बोले- राहुल का अयोग्य ठहराया जाना भाजपा के लिए आत्मघाती गोल◾राहुल के समर्थन में उतरे प्रशांत किशोर, बोले- केंद्र को दिखाना चाहिए था बड़ा दिल◾किरेन रीजीजू बोले, सरकार और न्यायपालिका के बीच मतभेद का मतलब टकराव नहीं◾अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- 'फ्री बिजली बंद करने की साजिश रच रहे LG' ◾कांग्रेस ने CPI(M) पर केरल में 'दोहरा एजेंडा' रखने का आरोप लगाया◾राधा स्वामी सत्संग ब्यास पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से की मुलाकात ◾

ओडिशा : राज्य निर्वाचन आयोग ने की पंचायत चुनाव कराने की घोषणा, पांच चरणों में डाले जाएंगे वोट

ओडिशा में होने वाले आगामी पंचायत चुनाव को लेकर राज्य के चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि,  16 फरवरी से पांच चरणों में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। आयोग ने कहा, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन किया जाएगा। चुनाव आयोग ने महामारी के मद्देनजर रैलियों और विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन एक साथ केवल पांच लोगों के घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने की अनुमति दी है।

26 से शुरू होगी मतगणना

राज्य निर्वाचन आयुक्त एपी पाधी ने पत्रकारों से कहा कि राज्य की त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव 16, 18, 20, 22 और 24 फरवरी को होंगे। आकड़ों के मुताबिक राज्य में 2.79 करोड़ से अधिक मतदाता है, जो सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। आयोग ने कहा, आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना 26, 27 और 28 फरवरी को होगी। पाधी ने कहा कि वार्ड, पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के लिए वोट डाले जाएंगे।

डिजिटल माध्यम से होगा चुनाव प्रचार 

ओडिशा राज्य में सात ग्राम पंचायतें जिसमे बालासोर के रेमुना में चार, नयागढ़ के ओडंगा में दो और बरगढ़ जिले के बीजेपुर में एक में चुनाव नहीं कराए जाएंगे क्योंकि इन ग्राम पंचायतों को अधिसूचित क्षेत्र परिषदों में शामिल किया गया है। निर्वाचन आयुक्त पाधी ने कहा कि, आयोग राज्य में कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर डिजिटल माध्यम से चुनाव प्रचार करने को प्रोत्साहित करेगा। ओडिशा में मंगलवार को कोविड-19 के 7,071 नए मामले सामने आए, जो सोमवार के मामलों से 46 प्रतिशत अधिक हैं और पिछले सात महीनों में संक्रमण के सर्वाधिक दैनिक मामले हैं।