BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

अन्य राज्य

मतादाता सूची में नाम नहीं होने से लोग परेशान

देहरादून निवासी श्वेता शर्मा ने गुरुवार सुबह ट्वीट किया, 'उत्तराखंड में आज है लोकतंत्र का जश्न। अपना वोट डालूंगी।' लेकिन, उन्हें तब गहरी निराशा हुई जब उन्होंने अपना नाम मतदाता सूची में गायब पाया। कई अन्य लोगों की तरह उन्होंने भी अपनी नाराजगी का इजहार ट्वीट कर किया। मतदाता सूची में नाम नहीं होने की शिकायत के साथ ट्वीट की बाढ़ तब शुरू हुई जब अपोलो अस्पताल की वाइस चेयरमैन शोबाना कामेनेनी ने ट्वीट कर बताया कि हैदराबाद के एक मतदान केंद्र पर उन्होंने अपना नाम मतदाता सूची से लापता पाया।

 कामेनेनी ने कहा कि वह विदेश में थीं और केवल वोट डालने के लिए देश लौटीं। उन्होंने एक वीडियो में कहा, 'मैं बूथ पर गई और मुझे बताया गया कि मेरा वोट कट गया है। क्या मैं भारत की नागरिक नहीं हूं? क्या इस देश में मेरा कोई मूल्य नहीं है? क्या मेरा वोट महत्वपूर्ण नहीं है? मुझे लगता है कि एक नागरिक के रूप में यह मेरे साथ किया गया एक अपराध है और मैं इसे सहन नहीं करूंगी। मुझे आज धोखे का अहसास हुआ।' सोशल मीडिया मतदाता सूची से नाम कटे होने की ऐसी शिकायतों से भरा पड़ा है।

बॉयोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजूमदार-शॉ ने ट्वीट कर बताया, 'मेरी मां की वोटर आईडी इन अजब बहानों के साथ डिलीट कर दी गई कि एक रिपोर्ट है कि वह अब अपने पते पर नहीं रह रही हैं।

मैं बता नहीं सकती कि वह कितनी नाराज हैं क्योंकि वह इसी पते पर बीते 19 साल से रह रही हैं।' देहरादून की श्वेता शर्मा ने आईएएनएस से कहा कि वह वार्ड संख्या 25 के बूथ पर अपनी वोटर आईडी के साथ गईं लेकिन उन्होंने अपना नाम सूची में नहीं पाया। हैदराबाद में रहने वाले 27 वर्षीय डिजाइनर साइकृष्णा दुप्पल्ली ने आईएएनएस को फोन पर बताया कि वह अपना मत देने हैदराबाद से 150 किलोमीटर की यात्रा कर तेलंगाना के करीमनगर जिला पहुंचे लेकिन वहां पहुंचकर उन्होंने अपना नाम मतदाता सूची में नहीं पाया। उन्होंने कहा उन्हें यह घोटाला लगा।