BREAKING NEWS

योगी सरकार ने दी बड़ी राहतःकोरोना काल में दर्ज 3 लाख मामले होंगे वापस, किसानों को बर्बाद फसल का मिलेगा मुआवजा◾क्रूज ड्रग्स जब्ती मामले में दो आरोपियों को मिली जमानत, NDPS कोर्ट ने किया रिहा ◾लालू के बयान पर भड़के नीतीश, वो चाहें तो गोली मरवा दें और इसके सिवा कुछ नहीं कर सकते◾LAC पर चीन चल रहा नई चाल! PLA ने नए प्रकार का ऑल-टेरेन व्हीकल तैनात कर बढ़ाई भारत की टेंशन?◾भारत का देसी टीका 'कोवैक्सीन' को 24 घंटे के अंदर मिलेगी इजाजत? WHO लेगा महत्वपूर्ण निर्णय◾लखीमपुर खीरी हिंसा केस में दो और आरोपी गिरफ्तार, BJP कार्यकर्ताओं ने ली चैन की सांस◾आर्यन खान को आज भी नहीं मिली जमानत, जानें कोर्ट में क्या हुआ?◾क्या राहुल द्रविड़ बन सकते है भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच ? हेड coach के लिए किया आवेदन◾राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मंडाविया करेंगे बैठक, वैक्सीन की दूसरी डोज समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा ◾UP चुनाव में एक नई हाई-प्रोफाइल पार्टी की होगी एंट्री, हिंदी भाषी क्षेत्र में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार TMC◾कांग्रेस ने नफरत के खिलाफ ‘वैचारिक युद्ध’ का लिया निर्णय, AICC मीटिंग में हुए ये तीन अहम फैसले ◾लालू ने नीतीश को बताया 'सबसे अहंकारी', कांग्रेस के साथ तकरार के लिए 'छुटभैए' नेताओं को ठहराया जिम्मेदार ◾आर्यन का गोसावी के साथ संबंधों से इनकार, NCB ने जमानत का किया विरोध, लगाए ये बड़े इल्जाम ◾योगी का केजरीवाल पर तंज- राम को गाली देने वालों को अब आ रही अयोध्या की याद, पहले संभालिए दिल्ली ◾शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों चुनते हैं? केंद्र पता लगाए: महबूबा मुफ्ती◾अखिलेश यादव ने सरकार पर लगाया आरोप, कहा-भाजपा का 'झूठ का फूल' अब बना 'लूट का फूल' ◾मलिक ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा- सेलिब्रिटीज के फोन टैप करवाते हैं वानखेड़े, चलाते हैं 'वसूली गिरोह'◾नवाब मलिक के दावों को क्रांति वानखेड़े ने बताया गलत, बोलीं-मेरे पति एक ईमानदार अफसर◾पंजाब की सियासत में अमरिंदर खेलेंगे दाव? पूर्व मुख्यमंत्री कल कर सकते हैं नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा ◾लखीमपुर हत्याकांड : SC का आदेश- गवाहों को दें सुरक्षा, जांच में तेजी लाए सरकार◾

PM मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की, शाह बोले- निडर होकर करें वोट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार सुबह मतदान शुरू होने पर लोगों से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील की। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘असम में पहले चरण का चुनाव शुरू हो गया है। पात्र मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान का अनुरोध करता हूं। मैं खासतौर से अपने युवा मित्रों से वोट डालने की अपील करता हूं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण शुरू हो गया। इन सीटों पर मतदाताओं से मैं रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का अनुरोध करता हूं।’’ भाजपा को असम में फिर से सत्ता में आने और पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को हराने की उम्मीद है। असम और बंगाल में क्रमश: तीन और आठ चरणों में चुनाव होंगे। मतगणना दो मई को होगी। 

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें।आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।

उन्होंने कहा कि आज असम में प्रथम चरण का मतदान है। मैं सभी भाईयों-बहनों और विशेषकर युवाओं से अपील करता हूँ कि प्रदेश में शांति, विकास व समृद्धि को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मतदान करें।लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी भागीदारी ही असम की प्रगति का प्रमुख स्तंभ है इसलिए मतदान अवश्य करें।