BREAKING NEWS

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार◾CAA को लेकर चंद्र कुमार बोस बोले-लोकतांत्रिक देश के नागरिकों पर कोई कानून नहीं थोप सकते◾BJP सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, कहा- CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के कुत्ते हैं◾दिल्ली आ रही 14 ट्रेनें 1 से 5.30 घंटे तक लेट ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

लोक कलाकार पूनम विराट ने गाना गाकर पूरी की बेटे की अंतिम इच्‍छा, यूजर्स वीडियो देख हुए भावुक

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर भावुक हो गए हैं। इस वीडियो को जिसने भी देखा है उसकी आंखें नम हो गईं। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मां के सामने उसके जवान बेटे की लाश पड़ी हुई है और वह बेसुध होकर उसका पसंदीदा गाना गाती हुई नजर आई। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग शेयर करते हुए कमेंट में लिख रहे हैं कि मां ऐसी ही होती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव का यह मामला है। 

इस वीडियो में जो महिला गाना गा रही है उनका नाम पूनम विराट बताया जा रहा है। लोकप्रिय लोक गायक दीपक विराट की पत्नी पूनम हैं। लोक कला दुनिया में पूनम विराट भी मशहूर हैं। बीते 2 नवंबर को दीपक विराट और पूनम विराट के बेटे सूरज विराट की मृत्यु हो गई थी। पूनम और विराट के 30 साल के जवान बेटे की मृत्यु हो गई। जवान बेटे की लाश के सामने पूनम ने बेटे की ही इच्छा पूरी करते हुए गाना गाया। 

छत्तीसगढ़ के लोक कला मंच पर सूरज विराट भी गाना गाते थे और वह बहुत लोकप्रिय भी थे। सैकड़ों बार मंचों पर चोला माटी के राम गीत पूनम विराट ने गाया है। पूनम विराट को इसी गाने से पहचाना जाता है। बता दें कि यह गाना उनके बेटे को भी बहुत पसंद था। पूनम के बेटे सूरज हमेशा चाहते थे कि वह जब भी इस दुनिया से जाएंगे तो यह गाना उनकी अंतिम यात्रा में गाया जाए। 

पूनम को यह जिम्मेदारी समय ने आखिर सौंप ही दी। पूनम ने अपने बेटे की लाश के सामने उसकी ही आखिरी इच्छा को पूरा करते हुए यह गीत गाया। वहां पर मौजूद एक शख्स ने इस वाकया का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया। मां के इस प्यार और हिम्मत को हर यूजर सलाम कर रहा है। 

इस वीडियो पर यूजर्स कमेंट करते हुए बोल रहे हैं कि शत् शत् प्रणाम ऐसी मां को। जबकि अन्य लोगों ने कहा है कि कभी-कभी ऐसी चीजें ईश्वर देखने को मजबूर कर देता है जिसे शायद ही कोई मां-बाप देखना चाहे। पूनम विराट ने जिस तरह से अपने बेटे को अंतिम विदाई दी है उसे देखकर हर कोई स्तब्‍ध रह गया है और यह यूजर्स के दिलों दिमाग पर लंबे समय तक रहेगा।