BREAKING NEWS

'असंवैधानिक' नागरिकता विधेयक पर लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में होगी : चिदंबरम◾हरियाणा : होमवर्क पूरा न करने पर दलित लड़की का मुंह काला कर स्कूल में घुमाया गया ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को JDU के समर्थन से प्रशांत किशोर निराश◾अनुच्छेद 370 को खत्म किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज से करेगा सुनवाई ◾PM मोदी ने की शाह की तारीफ, बोले- नागरिकता विधेयक समावेश करने की भारत की सदियों पुरानी प्रकृति के अनुरूप◾नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में आज छात्र संगठनों की तरफ से पूर्वात्तर भारत में बंद ◾लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾

अन्य राज्य

लोक कलाकार पूनम विराट ने गाना गाकर पूरी की बेटे की अंतिम इच्‍छा, यूजर्स वीडियो देख हुए भावुक

 0

इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर भावुक हो गए हैं। इस वीडियो को जिसने भी देखा है उसकी आंखें नम हो गईं। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मां के सामने उसके जवान बेटे की लाश पड़ी हुई है और वह बेसुध होकर उसका पसंदीदा गाना गाती हुई नजर आई। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग शेयर करते हुए कमेंट में लिख रहे हैं कि मां ऐसी ही होती है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव का यह मामला है। 

इस वीडियो में जो महिला गाना गा रही है उनका नाम पूनम विराट बताया जा रहा है। लोकप्रिय लोक गायक दीपक विराट की पत्नी पूनम हैं। लोक कला दुनिया में पूनम विराट भी मशहूर हैं। बीते 2 नवंबर को दीपक विराट और पूनम विराट के बेटे सूरज विराट की मृत्यु हो गई थी। पूनम और विराट के 30 साल के जवान बेटे की मृत्यु हो गई। जवान बेटे की लाश के सामने पूनम ने बेटे की ही इच्छा पूरी करते हुए गाना गाया। 

छत्तीसगढ़ के लोक कला मंच पर सूरज विराट भी गाना गाते थे और वह बहुत लोकप्रिय भी थे। सैकड़ों बार मंचों पर चोला माटी के राम गीत पूनम विराट ने गाया है। पूनम विराट को इसी गाने से पहचाना जाता है। बता दें कि यह गाना उनके बेटे को भी बहुत पसंद था। पूनम के बेटे सूरज हमेशा चाहते थे कि वह जब भी इस दुनिया से जाएंगे तो यह गाना उनकी अंतिम यात्रा में गाया जाए। 

पूनम को यह जिम्मेदारी समय ने आखिर सौंप ही दी। पूनम ने अपने बेटे की लाश के सामने उसकी ही आखिरी इच्छा को पूरा करते हुए यह गीत गाया। वहां पर मौजूद एक शख्स ने इस वाकया का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया। मां के इस प्यार और हिम्मत को हर यूजर सलाम कर रहा है। 

इस वीडियो पर यूजर्स कमेंट करते हुए बोल रहे हैं कि शत् शत् प्रणाम ऐसी मां को। जबकि अन्य लोगों ने कहा है कि कभी-कभी ऐसी चीजें ईश्वर देखने को मजबूर कर देता है जिसे शायद ही कोई मां-बाप देखना चाहे। पूनम विराट ने जिस तरह से अपने बेटे को अंतिम विदाई दी है उसे देखकर हर कोई स्तब्‍ध रह गया है और यह यूजर्स के दिलों दिमाग पर लंबे समय तक रहेगा।